महिला के पेट में था दर्द, डॉ ने किया ऑपरेशन तो निकला ये, देख कर दंग रह जाएंगे आप

महिला के पेट में था दर्द, डॉ ने किया ऑपरेशन तो निकला ये, देख कर दंग रह जाएंगे आप

Akanksha Singh | Publish: Feb, 15 2018 12:22:36 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मरीज के पेट से 5 किग्रा का ट्यूमर निकला।

सुल्तानपुर. पेट दर्द से परेशान, इलाज करा कराकर थक चुकी एक महिला का ऑपरेशन शहर के ईशकरूणाश्रय हॉस्पिटल में महिला चिकित्सक ने सफलता पूर्वक किया। मरीज के पेट से 5 किग्रा का ट्यूमर निकला। यह देखकर सभी आश्चर्य चकित रह गए।

पेट दर्द का इलाज कराकर थक चुकी एक महिला का महिला चिकित्सक डॉ मीनाक्षी तिवारी ने ईशकरुणाश्रय अस्पताल में सफल ऑपरेशन कर उसके पेट से 5 किग्रा का ट्यूमर निकाल बाहर किया। इस सफल ऑपरेशन से महिला के परिजनों में खुशी है। जिले के ईश करुणाश्रय अस्पताल में बतौर चिकित्सक डॉ. मीनाक्षी तिवारी ने महिला मरीज का सफल आपरेशन किया। 5 किग्रा का ट्यूमर देख वहां के चिकित्सक सन्न रह गए। डॉ मीनाक्षी तिवारी ने बताया कि महिला मरीज महीनों से दर्द से परेशान थी। जिले के कई चिकित्सकों ने हाथ खड़े कर दिये थे। जिसके बाद उसे अपनी देखरेख में भर्ती कराया।

यह भी पढ़ें -यूपी के बीएड कॉलेजों में एडमिशन के लिए आवेदन आज से, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

डॉ. तिवारी के अनुसार लाखों मरीजों में से किसी एक को ही इतना बड़ा ट्यूमर विकसित होता है। यह अजूबा जैसा है।अमूमन ऐसे मरीजों के ऑपरेशन के समय जान जाने का खतरा रहता है क्योंकि आपरेशन बड़ा रहता है। उन्होंने कहा कि ट्यूमर निकलने के बाद मरीज एक हफ्ते में ठीक हो जाता है। अगर कुशलता पूर्वक इलाज नहीं किया गया होता तो मरीज की जान जा सकती थी। डॉ मीनाक्षी तिवारी जिले के वरिष्ठ फिजीशियन व ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ विजय बहादुर तिवारी की बेटी हैं। डॉ मीनाक्षी तिवारी बताती हैं कि महिला मरीज के घर वाले खतरे को देखते हुए तैयार नहीं हो रहे थे, लेकिन उन्हें किसी तरह तैयार किया गया। डॉ मीनाक्षी तिवारी की इस सफलता पर आईएमए अध्यक्ष डॉ वीके शुक्ला, डॉ ए के सिंह, डॉ कुलदीप पांडेय, डॉ रमेश ओझा, डॉ पीके पांडेय ने मरीज को नया जीवन देने पर बधाई दी।

Ad Block is Banned