scriptSultanpur News: सुल्तानपुर में जयमाल से पहले दूल्हा-दुल्हन समेत 97 लोग हो गए बीमार, खाई थी रसमलाई फिर… | 97 people Food poisoning including bride and groom in Sultanpur | Patrika News

Sultanpur News: सुल्तानपुर में जयमाल से पहले दूल्हा-दुल्हन समेत 97 लोग हो गए बीमार, खाई थी रसमलाई फिर…

locationसुल्तानपुरPublished: May 10, 2023 02:26:15 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Sultanpur News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में बारात के दौरान रसमलाई खाने से दूल्हा-दुल्हन समेत 97 लोग बीमार हो गए। इससे खुशियों का माहौल परेशानियों में तब्दील हो गया। सभी लोगों को उपचार दिया गया।

97 people Food poisoning including bride and groom in Sultanpur
Sultanpur News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में बारात के दौरान रसमलाई खाने से दूल्हा-दुल्हन समेत 97 लोग बीमार हो गए। इससे खुशियों का माहौल परेशानियों में तब्दील हो गया। दूल्हा-दुल्हन व बाराती-घराती समेत कुल 97 लोगों को आनन-फानन में आसपास के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। सीएचसी अखंडनगर में देखते ही देखते 45 मरीज पहुंचे तो डॉक्टर व स्टाफ के भी हाथ पांव फूल गए। अस्पताल में बेड कम पड़ गए तो स्ट्रेचर व बेंच पर लिटाकर इलाज शुरू किया गया। यहां पर भी जगह कम पड़ जाने पर लगभग 52 मरीज शाहगंज के सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए ले जाए गए। घटना जिले के अखंडनगर थानाक्षेत्र के सिरखिनपुर गांव की है।
सुल्तानपुर जिले के अखंडनगर थाना क्षेत्र के बनबहा सिरखिनपुर गांव में रविवार को अमरजीत की बेटी सोनी की बारात जौनपुर जिले के शाहगंज से आई थी। बताया जा रहा है कि रात 9 बजे के आसपास बारातियों को नाश्ते में रसमलाई, चाट, पास्ता और फुल्की दी गई।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में खूंखार कुत्ते ने मासूम को नोच डाला, कहीं आपने भी तो नहीं पाली कुत्ते की यह प्रजाति?

लगभग दो घंटे बाद सभी ने भोजन किया, लेकिन भोजन से पहले कुछ लोगों को पेट दर्द की शिकायत हुई। थोड़े समय बाद रूबी (11) पेट में दर्द हुई और वो बेहोश हो गई। इसके बाद एक एक करके कई बाराती और घराती को उल्टी-दस्त शुरू हो गया। जयमाल से पहले दुल्हा धीरज और दुल्हन सोनी भी पेट में असहनीय दर्द, उल्टी-दस्त से ग्रसित हो गए। इस वजह से जयमाल नहीं हो सका। सुबह 5 बजे तक दूल्हा दुल्हन की स्थिति सामान्य हुई तो वे घर पहुंचे तब कहीं कही जाकर वैवाहिक कार्यक्रम शुरू हो सका।
इन सभी का सीएचसी में चल रहा इलाज
डॉ. विष्णु स्वरूप ने बताया कि अस्पताल में आए सभी मरीज फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए थे। जिनका इलाज किया गया। सीएचसी अखंडनगर में इलाज के लिए आए लोगों में जौनपुर जिले से वासुदेव, विशाल, कृष्ण चंद्र, चंदन, जयकिशन, अजय, रमेश चंद्र प्रजापति रूबी, दीपू भारद्वाज, धीरज, सिकंदर, अनिल, अजय, प्रियांशु रहे।
यह भी पढ़ें

शादी वाले दिन ही मंगेतर ने की थी युवती की हत्या, पांच दिन तक जंगल में शव नोचते रहे जानवर

आजमगढ़ जिले से खुशबू, अम्बेडकर नगर जिले से मीनू और अर्पिता और सुलतानपुर जिले के रहने वाले राजन रामयश अंकित ज्योति चंद्रावती नीलम निखिल अंशी आकाश सोनी मंजू समेत कुल 45 पीड़ित इलाज के लिए सीएचसी ले जाए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो