scriptसद्भावना एक्सप्रेस में एक युवक की मौत, मचा हड़कम्प | A young man died in sadbhavna express | Patrika News

सद्भावना एक्सप्रेस में एक युवक की मौत, मचा हड़कम्प

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 14, 2018 06:01:41 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सद्भावना एक्सप्रेस में अचेत अवस्था में एक यात्री के मिलने से हड़कंप मच गया।

A young man died in sadbhavna express

सद्भावना एक्सप्रेस में एक युवक की मौत, मचा हड़कम्प

सुलतानपुर. राजकीय रेलवे पुलिस की संवेदनहीन आचरण के कारण सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से रक्सौल की तरफ जा रहे एक यात्री की दवा के अभाव में मौत हो गई। स्टेशन अधीक्षक के मेमो भेजने के बाद भी जीआरपी टस से मस नहीं हुई, जिससे करीब घण्टे भर तड़पने के बाद यात्री ने दम तोड़ दिया। उधर राजकीय रेलवे पुलिस की लापरवाही और संवेदनहीनता से नाराज एसपी सौमित्र यादव ने कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

सद्भावना एक्सप्रेस में अचेत अवस्था में एक यात्री के मिलने से हड़कंप मच गया। परिचालन विभाग ने जीआरपी को यात्री को उतारने के लिए मेमो भेजा। इसे नजरअंदाज करते हुए जीआरपी ने 1 घंटे तक यात्री को नहीं उतारा। इससे उसकी ट्रेन में ही मौत हो गई।

समय पर मदद न मिलने से ट्रेन में युवक की मौत से मचा हड़कम्प

आनंद विहार से रक्सौल जा रही सद्भावना एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह करीब 6:10 पर सुल्तानपुर जंक्शन पर पहुंची। यात्रियों ने परिचालन अधिकारियों को एक मुसाफिर के बेहोश होने की सूचना दी। यात्रियों के अनुसार मृतक यात्री नई दिल्ली से रक्सौल की तरफ जा रहा था। उसकी जेब में आधार कार्ड भी मिला। ट्रेन में यात्री के बेहोश होने की खबर पाकर स्टेशन अधीक्षक के निर्देश पर यात्री को उतारने के लिए जीआरपी के लिए मेमो जारी हुआ था लेकिन समय पर मदद न मिलने से उसकी मौत हो गई।

दोषी पाए जाने पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

इसके बाद रेलवे स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चिकित्सक बुलाया गया, इसमें यात्री के मृत होने की पुष्टि की गई। उधर एसपी जीआरपी सौमित्र यादव ने बताया कि लंबे समय तक ट्रेन में यात्री का पड़े रहना और उसे नहीं उतारा जाना गंभीर अपराध है। पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है। दोषी मिलने पर थाना प्रभारी समेत अन्य पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो