scriptवर्चस्व की जंग में युवक की अपहरण के बाद हत्या, अब तक दर्ज हो चुके हैं दर्जन भर मुकदमें | A young man kidnap and murder in sultanpur | Patrika News

वर्चस्व की जंग में युवक की अपहरण के बाद हत्या, अब तक दर्ज हो चुके हैं दर्जन भर मुकदमें

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 20, 2019 02:39:12 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

बिजली कर्मी मुईद को स्कार्पियो सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े अपहरण कर हत्या कर दी और शव को प्रतापगढ़ ले जाकर फेक दिया।

A young man kidnap and murder in sultanpur

वर्चस्व की जंग में युवक की अपहरण के बाद हत्या, अब तक दर्ज हो चुके हैं दर्जन भर मुकदमें

सुलतानपुर. जीवन भय का खतरा भांपकर सुरक्षा व्यवस्था की मांग को लेकर एसपी से मिलकर अपने घर कोतवाली देहात के गांव महमूदपुर दाऊदपट्टी निवासी बिजली कर्मी मुईद को स्कार्पियो सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर प्रतापगढ़ जिले की सीमा प्रतापगंज बाजार के पास लाश फेंककर फरार हो गए। ग्रामीणों ने उसे जिंदा समझकर अस्पताल पहुंचाया, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर अधिकारियों और पुलिस का जमावड़ा लग गया। वारदात को पुरानी रंजिश के रूप में देखा जा रहा है। मृतक और आरोपियों पर पहले से ही अमेठी जिले के पीपरपुर थाने में दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं।

जानिए पूरा मामला

कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के महमूदपुर निवासी मुईद अहमद पुत्र स्व रियासत असरोगा फीडर पर बिजली विभाग में लाइन मैन था। वह 17 अगस्त को हुई मारपीट के मामले में अपने चचेरे भाई के साथ एसपी हिमांशु कुमार से शिकायत करने आया था। दिन के करीब तीन बजे अपनेस्विफ्ट डिजायर कार से घर वापस जा रहा था कि पयागीपुर के पास उसकी गाड़ी का पिछला पहिया पंचर हो गया। वह टायर बदल रहा था कि उसी समय स्कॉर्पियो सवार बदमाश आ गए और मारपीट कर मुईद को स्कॉर्पियो में लादकर फरार हो गए। उसकी हत्या कर लाश प्रतापगंज के पास सेमरी पुरुषोत्तम पुर के पास फेंक कर भाग निकले।

एसपी ने लिया घटना स्थल का जायजा

घटना की सूचना पाकर एसपी हिमांशु कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर मुआयना किया। आरोपियों के घर किसी के नहीं मिलने पर एसपी ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी बहुत जल्द की जाएगी और कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

वर्चस्व की जंग में हुई मुईद की हत्या

मृतक मुईद और मेराज अहमद पुत्र इजराइल के बीच करीब 10 साल से “तू बड़ा – मैं बड़ा ” की जंग चल रही थी। वर्चस्व की जंग में कई बार दोनों के बीच मारपीट भी हुई। तीन साल पहले भी मुईद पर जानलेवा हमला बोल कर उसकी गाड़ी को आग लगा दिया था। जिसका मुकदमा भी पीपरपुर थाने में दर्ज है। वर्चस्व की जंग में एक दशक में दोनों तरफ से करीब दर्जन भर मुकदमें दर्ज कराए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो