आलू 50, प्याज 60 के बाद परवल ने लगाया शतक, जानिए सब्जियों के नए दाम

- नवम्बर माह के अंतिम दिनों में कुछ सब्जियों के भावों में इस कदर मंहगाई

By: Neeraj Patel

Published: 27 Nov 2020, 01:23 PM IST

सुलतानपुर. जिले में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। सब्जियों में आई मंहगाई इस कदर हावी है कि सेव के भाव अब आलू और प्याज बिक रहे हैं। जहां तक नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह में सब्जियों के दामों में आई मंहगाई की बात करें तो नवम्बर माह के अंतिम दिनों में कुछ सब्जियों के भावों में इस कदर मंहगाई है कि ये सब्जियां आम आदमी की थाली से दूर हो गई हैं, वहीं कुछ सब्जियों में हल्की गिरावट दर्ज की गई है।

आलू और प्याज में आई मंहगाई से हर आदमी परेशान हो गया है। जो लोग दिहाड़ी मजदूरी करते हैं उनके लिए सब्जी खरीदना दिन में सपने देखने जैसा साबित हो रहा है। आम आदमी के अलावा भी मध्यम वर्गीय परिवार में भी आलू प्याज में आई मंहगाई ने बजट बिगाड़ दिया है। बाजार में कुछ सब्जियों के दामों में उछाल ने फलों के भावों को फेल कर दिया है। इतना ही नहीं है दाल के दाम भी आसमान छू रहे हैं। नवीन कृषि मंडी के सब्जी कारोबारी बबलू राईन ने बताया कि अगले सप्ताह तक आलू और प्याज के दामों में कुछ गिरावट आएगी।

इस रेट से बिक रही हैं सब्जियां

मंडी में आलू 50 रुपए, प्याज 60 रुपए किलो, टमाटर 50 रुपए किलो, फूल तथा पत्ता गोभी 20 रुपए से 30 रुपए प्रति किलोग्राम, बैगन 30 रुपए किलो, हरी मटर 60 रुपए किलो, पालक 20 रुपए किलो, परवल 100 रुपए किलो, करेला 60 रुपए किलो, भिंडी 60 रुपए किलो, बोड़ा 80 रुपए किलो, गाजर 40 रुपए किलो और शिमला मिर्च 40 रुपए किलो के रेट से बिक रही है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned