एंबुलेंस पायलटों ने किया कार्य बहिष्कार

एंबुलेंस पायलटों ने किया कार्य बहिष्कार
एंबुलेंस पायलटों ने किया कार्य बहिष्कार

Akansha Singh | Updated: 23 Sep 2019, 02:25:42 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

एम्बुलेंस चालक और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन स्टाफ कर्मचारियों ने सभी सेवाओं का सामूहिक कार्य बहिष्कार कर दिया है।

सुल्तानपुर. सरकार और स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों के हाथों खुद को उपेक्षित समझकर जिले भर के एम्बुलेंस चालक और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन स्टाफ कर्मचारियों ने सभी सेवाओं का सामूहिक कार्य बहिष्कार कर दिया है। कर्मचारियों एवं एम्बुलेंस चालकों का मानना है कि उन लोगों की उपेक्षा की जा रही है, जिसके कारण उन सभी को समय से वेतन नहीं दिया जा रहा है और पायलट प्रोजेक्ट बन्द किया जा रहा है तथा इन विभागों के सभी कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है । एम्बुलेंस चालकों एवं इमरजेंसी मेडिकल स्टाफ कर्मचारियों ने कहा है कि हम सभी तब तक कार्य बहिष्कार करेंगे, जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती ।

शोषण रोके जाने को लेकर किया प्रदर्शन
कर्मचारियों ने कहाकि उनकी मुख्य मांगो में शामिल है समय से वेतन मिलने,समान कार्य पर समान वेतन देने,पायलट प्रोजेक्ट बन्द करने और कर्मचारियों के शोषण रोके जाने को लेकर ये लोग प्रदर्शन कर कर रहे हैं। बताते चले कि नगर के अमहट स्थित पुरानी हवाई पट्टी पर 40 एम्बुलेंस के चालक और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन के सैकड़ों कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में जिले की सभी सीएचसी और पीएचसी में चालक और मेडिकल टेक्नीशियन शामिल हैं। इनकी माने तो जिस कम्पनी ने टेंडर लिया है वो 12-12 घंटे की ड्यूटी इन कर्मचारियों से करवा रही है। लिहाजा पायलट प्रोजेक्ट बन्द किये जाने की इन्होंने माग की है। इसके अलावा समय से वेतन न दिए जाने से भी ये लोग परेशान हैं। जिनका कहना कि समान कार्य के लिये इन्हें भी समान वेतन दिया जाय। इनके अलावा जबसे मौजूदा सरकार आयी है तब से कोई इंक्रीमेंट भी नही लगाया गया। इनकी माने तो सरकार द्वारा जब तक इनकी बातें न मानी जायेगी तब तक इनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned