scriptउसी वाटर एटीएम का तीसरी बार होगा उद्घाटन, हर बार बढ़ रहे दाम | ATM will be inaugurated for the third time | Patrika News

उसी वाटर एटीएम का तीसरी बार होगा उद्घाटन, हर बार बढ़ रहे दाम

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 15, 2018 10:39:13 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

उसी वाटर एटीएम का तीसरी बार होगा उद्घाटन, हर बार बढ़ रहे दाम

water atm

उसी वाटर एटीएम का तीसरी बार होगा उद्घाटन, हर बार बढ़ रहे दाम

सुल्तानपुर. जिले के लोगों को सस्ता ठंडा पानी पीने के लिए नगरपालिका परिषद ने शहर भर में तीन वाटर एटीएम लगवाए थे । इस वाटर एटीएम का नगरपालिका अध्यक्ष ने जब पहली बार उद्घाटन किया तो एक लीटर पानी का दाम एक रुपये तय किया गया था, लेकिन कुछ दिनों बाद उसी वाटर एटीएम मशीन का नगरपालिका अध्यक्ष बबिता जायसवाल ने जब दूसरी बार उद्घाटन किया तो प्रति लीटर पानी का दाम 2 रुपये कर दिया गया। अब जबकि वह वाटर एटीएम मशीन एक फिर खराब हो गई और पानी निकलना बंद कर दिया है, तो ऐसे में वाटर एटीएम मशीन की मरम्मत कराकर तीसरी बार उद्घाटन करने की नगरपालिका परिषद में तैयारी चल रही है । नगरपालिका के सूत्रों का कहना है कि इस बार उद्घाटन के बाद प्रति लीटर पानी का दाम 3 रुपए होगा । लगभग 20 लाख रुपये की तीन पानी के ATM मशीन में हुआ है भ्रष्टाचार । वाटर एटीएम मशीन से पानी नहीं आ रहा है ,अब वह खराब होकर धूल फांक रही है ।

पहला उद्घाटन नगरपालिका अध्यक्ष रहे प्रवीण अग्रवाल ने फीता काटकर किया। कुछ माह चलने के बाद वर्तमान नगरपालिका अध्यक्ष बबिता जायसवाल ने उद्घाटन किया और उस वक्त से इस ATM मशीन के पानी की कीमत दो रुपये कर दी गई। वही उद्घाटन के कुछ माह बाद से शहर में लगी तीन पानी की वाटर एटीएम मशीन पूरी तरीके से बंद हो गई। बताते चलें कि शहर में लगभग साढ़े छह लाख की कीमत में एक मशीन लगी हैं ।

जब इस मामले में ईअो रविन्द्र कुमार से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि अभी वाटर एटीएम को खरीद दो साल की है। अभी कम्पनी की गारंटी है अगर कंपनी कार्य नहीं करेगी तो उसके सिक्योरटी मनी से पैसा लेकर अन्य लोगों से ठीक कराया जाएगा। लेकिन लगभग एक महीना होने को आया अभी तक मशीन ठीक नहीं हुई। सबसे बड़ी विडंबना यह है कि इसी मामले पर जलकल विभाग के जेई ने विरोधाभास बयान दिया है। उनका कहना है कि वाटर एटीएम मशीन एक साल की है गारंटी, जिसकी गारण्टी अवधि पूरी हो गई हैं।
नगर पालिका सूत्रों के हवाले से जानकारी आ रही है कि नगरपालिका के अंदर यह मंथन चल रहा है कि ऐनकेन प्रकारेण से इस मशीन को दो साल की मियाद पूरी कराकर इसे कुछ दिनों बाद कंडम की हालत में दिखा कर कोरम पूरा करने की रणनीति तैयार की जा रही है । जिससे बाद में फिर पानी कीATM मशीन की खरीद हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो