scriptभाजपा जिलाध्यक्ष बनने की होड़, मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को पक्ष में करने को खरीद-फरोख्त में लगे हैं दावेदार | Bhartiya Janta Party BJP Jila Adhyaksh Election | Patrika News
सुल्तानपुर

भाजपा जिलाध्यक्ष बनने की होड़, मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को पक्ष में करने को खरीद-फरोख्त में लगे हैं दावेदार

20 नवम्बर को होने वाले चुनाव को लेकर आधा दर्जन जिलों के दावेदार जुटे अपने-अपने जुगाड़ में

सुल्तानपुरNov 19, 2019 / 06:48 pm

Hariom Dwivedi

Bhartiya Janta Party

भाजपा जिलाध्यक्ष बनने की होड़, मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को पक्ष में करने को खरीद-फरोख्त में लगे हैं दावेदार,भाजपा जिलाध्यक्ष बनने की होड़, मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को पक्ष में करने को खरीद-फरोख्त में लगे हैं दावेदार,भाजपा जिलाध्यक्ष बनने की होड़, मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को पक्ष में करने को खरीद-फरोख्त में लगे हैं दावेदार

सुलतानपुर. भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिलों में जिलाध्यक्ष नियुक्त किये जाने की चल रही चुनाव प्रक्रिया में दावेदारों की होड़ लगी है। अपनी पैठ बनाने के लिए स्थानीय विधायकों, सांसद व दिग्गज नेताओं के साथ शीर्ष नेतृत्व का लोग चक्कर लगा रहे हैं, किन्तु जिनके समर्थन से जिलाध्यक्ष की कमान मिलेगी किसी के पक्ष में जाने को कोई तैयार नहीं है। इससे परेशान दावेदार खरीद फरोख्त की जुगाड़ शुरू कर दिये हैं।
संगठन को मजबूत करने के लिए चुनाव प्रक्रिया चल रही है जिसके क्रम में गत दिनों जिलों में मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों की नियुक्ति की गयी। अब जिलाध्यक्ष की बारी है जिसके लिए जिलों के पार्टी कार्यकर्ताओं में जिलाध्यक्ष बनने की होड़ लगी है।

एक दावेदार को चार प्रतिनिधियों का चाहिए समर्थन
जिलाध्यक्षों का चुनाव 20 नवम्बर को होना है। इसमें मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को समर्थन करना है, किन्तु इस बार के जिलाध्यक्ष बनने के दावेदारों को चार मण्डल अध्यक्ष या प्रतिनिधियों का समर्थन जरूरी होगा, जिनमें से दो प्रस्तावक होंगे तो दो समर्थक रहेंगे। इसके चलते दावेदारों को नाकों चने चबाना पड़ रहा है। रात-दिन उम्मीदवार अपने पक्ष में करने के लिए मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों की चौखट नाप रहे हैं। तमाम पार्टी कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष बनने के लिए बेताब हैं। जिनके द्वारा मण्डल अध्यक्षों से सम्पर्क किया जा रहा है किन्तु कोई उन्हे समर्थक बनने की हामी नहीं भर रहा है।
कुल 39 मण्डल अध्यक्षों और प्रतिनिधि हैं वोटर
जिले में अभी तक लगभग दर्जन दावेदार हैं, जिनके द्वारा जिलाध्यक्ष बनने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। 20 नवम्बर को अपने-अपने पक्ष में अधिक समर्थन के लिए मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों से सम्पर्क साधा जा रहा है। वे कैसे पक्ष में आयेंगे इसके लिए गुणा गणित लगायी जा रही है।
कुल 9 उम्मीदवार से अधिक नहीं लड़ सकते
भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं जिला सहकारी बैंक चेयरमैन विजय कुमार मिश्र ने कहा कि जिला अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कुल 39 लोग अधिकृत हैं। एक प्रत्याशी को चाहिए 4 समर्थक और प्रस्तावक। ऐसे में 9 लोगों से अधिक लोग चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नियम तो समर्थक और प्रस्तावक रखने का दो ही है लेकिन, अधिक जिला अध्यक्ष पद के लिए अधिक दावेदार न हों इसके लिए 4 समर्थक और प्रस्तावक का नियम बनाया गया है।
देखें वीडियो…

Home / Sultanpur / भाजपा जिलाध्यक्ष बनने की होड़, मण्डल अध्यक्षों व प्रतिनिधियों को पक्ष में करने को खरीद-फरोख्त में लगे हैं दावेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो