एक और ब्राह्मण की 'हत्या', विपक्ष के साथ ही बीजेपी विधायक ने भी उठाये सवाल

जिला प्रशासन का कहना है कि पूर्व विधायक की मौत पिटाई से नहीं बल्कि जमीन कब्जेदारी के दौरान गिरने से हुई है

By: Hariom Dwivedi

Published: 07 Sep 2020, 06:44 PM IST

लखीमपुर-खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की निघासन विधानसभा से तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की मौत को लेकर सियासत तेज हो गई है। प्रशासन का कहना है कि पूर्व विधायक की मौत पिटाई से नहीं बल्कि जमीन कब्जेदारी के दौरान गिरने से हुई है वहीं, परिजन विधायक की मौत को हत्या बता रहे हैं। बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी ने इस पर सवाल उठाये हैं। सोशल मीडिया में भावुक पोस्ट करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि प्रदेश में एक और ब्राह्मण की हत्या की गई, मन में अजीब सी पीड़ा है। आखिर कब तक ऐसा होता रहेगा? दोषियों पर कार्यवाही ऐसी हो की मिसाल बने।

निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की मौत पर कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि सूबे में आवाज भी उठ रही है कि ब्राह्मणों की जान-माल की सुरक्षा करने में सरकार पूरी तरह से असफल है, जबकि बीजेपी की सरकार बनवाने में इस समुदाय की अहम भूमिका रही है। वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि सरकार का ब्राह्मणों के प्रति यही रवैया रहा तो आने वाले चुनाव में समाज इसका सारा जवाब मांगेगा।

दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार : मायावती
बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी लखीमपुर खीरी के पूर्व विधायक निर्वेन्द्र कुमार मिश्र उर्फ मुन्ना की निर्मम हत्या व इसी जिले में छात्रा की दुष्कर्म के बाद फन्दा लगाकर की गई हत्या की घटनायें अति-दुःखद व चिन्ताजनक। सरकार दोषियों के खिलाफ ऐसी सख्त कार्रवाई करे जिससे ऐसी दर्दनाक घटनायें प्रदेश में रुकें।

कानून-व्यवस्था से जनता भयभीत : अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पुलिस की उपस्थिति में दिनदहाड़े लखीमपुर में तीन बार के विधायक रहे निर्वेन्द्र मुन्ना जी की निर्मम हत्या व उनके पुत्र पर हुए क़ातिलाना हमले से प्रदेश हिल गया है। भाजपा राज में प्रदेश की जनता कानून-व्यवस्था के विषय पर चिंतित ही नहीं, भयभीत भी है। निंदनीय।

बर्खास्‍त हो योगी सरकार : अजय लल्लू
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट करते हुए कहा कि उप्र की कानून-व्यवस्था को देखकर मन अत्यंत दुःखी है। लखीमपुर में 15 दिनों में हत्याओं का अंबार है। अब पूर्व विधायक निरवेंद्र मिश्रा जी की हत्या कर दी गई। कानून का राज समाप्त हो चुका है। महामहिम राज्यपाल महोदया से दरख्वास्त है कि, 'ऐसी सरकार को अविलंब बर्खास्त करें।'

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned