scriptमेनका गांधी का बड़ा खुलासा- अटल सरकार ने इस काम के लिए जम्मू-कश्मीर को दिये थे पैसे | BJP MP Maneka Gandhi big statement in sultanpur | Patrika News

मेनका गांधी का बड़ा खुलासा- अटल सरकार ने इस काम के लिए जम्मू-कश्मीर को दिये थे पैसे

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 18, 2019 01:51:26 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है- कहा, अटल सरकार ने जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के विस्तार के लिए राज्य सरकार को दिये थे पैसे

मेनका गांधी का बड़ा खुलासा- अटल सरकार ने इस काम के लिए जम्मू-कश्मीर को दिये थे पैसे

मेनका गांधी का बड़ा खुलासा- अटल सरकार ने इस काम के लिए जम्मू-कश्मीर को दिये थे पैसे

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि देश की पूर्ववर्ती अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में पर्यटन स्थल विकसित करने के लिए वहां की सरकार को पैसे दिये थे। पर्यटन स्थलों की जांच करने जब वह वहां पहुंचीं तो पता चला कि पूरे कश्मीर में एक भी पर्यटन स्थल का विकास नहीं हुआ है। अलबत्ता, जम्मू-कश्मीर के हर मंत्री एवं कश्मीरी नेताओं के बड़े-बड़े आवास बन गये। अब पीएम मोदी के नेतृत्व में ‘एक देश-एक कानून’ लागू होना देशवासियों के लिए गर्व की बात है।
सांसद मेनका गांधी अपने दौरे के दूसरे दिन ब्लॉक भदैया के बाबा भगवान दास आदर्श जूनियर हाईस्कूल में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने 100 दिनों में कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर देश को अखण्ड भारत बना दिया है। 370 की वजह से जम्मू-कश्मीर देश की मुख्य धारा से कट गया था। मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से पहले जम्मू-कश्मीर सिर्फ तीन परिवारों का होकर रह गया था। वे मनमर्जी से सब कुछ करते थे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विश्वविद्यालयों में सबसे उम्दा वेटरनरी डॉक्टर निकलते हैं, लेकिन 370 के प्रभाव के चलते वहां से 200 में 190 डॉक्टर बेरोजगार रह जाते हैं। औद्योगिक घराने भी जम्मू-कश्मीर में जाने से कतराते रहे।
पंडित नेहरू 370 खत्म करने का दिया था आश्वासन
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को अस्थायी तौर पर लागू किया था। साथ ही इसे जल्द खत्म करने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन कांग्रेस ने 70 साल बाद भी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो