scriptमेनका गांधी बोलीं- देश को आगे बढ़ाने में आंगनबाड़ियों का योगदान किसी से कम नहीं | BJP MP Maneka Gandhi Sultanpur Visit | Patrika News

मेनका गांधी बोलीं- देश को आगे बढ़ाने में आंगनबाड़ियों का योगदान किसी से कम नहीं

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 08, 2019 07:03:05 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– सुलतानपुर के दो दिवसीय दौर पर पहुंची हैं सांसद मेनका गांधी

BJP MP Maneka Gandhi

आंगनबाड़ियों कार्यकर्ताओं को लेकर मेनका गांधी ने सुलतानपुर में दिया बड़ा बयान

सुलतानपुर. दो दिवसीय दौरे पर सुलतानपुर पहुंचीं सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने दूबेपुर ब्लाक के जुड़ूपुर गांव में आगनबाड़ी केंद्र पर राष्ट्रीय पोषण माह पर लाडली दिवस का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सांसद मेनका गांधी ने कहा इस देश को आगे बढ़ाने में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से बड़ा योगदान किसी का नहीं है, क्योंकि इन्हीं के माध्यम से हम कुपोषण से लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को यह समझना चाहिये कि देश की वह फौज है, जो दो वर्ष से कम उम्र के बच्चो के कुपोषण से संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भूमिका शिक्षकों व डाक्टरों से भी बढ़कर है।
मेनका गांधी ने कहा कि भ्रष्टाचार में आरोपी ग्राम प्रधानों की जांच शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि यह जांच केवल एक ही बार होनी चाहिए। जांच के नाम पर प्रधानों को बार-बार परेशान नहीं किया जाना चाहिए। मेनका ने अपने दो दिवसीय दौरे में सुल्तानपुर जिले को सखी सेंटर ट्रामा सेंटर, सीटी स्कैन सेंटर एवं 72 हेल्थ वेलनेस सेंटर जैसी कई सौगातें देने की बात भी कही है। उनके समर्थकों पर हो रहे हमले के सवाल पर श्रीमती गांधी ने कहा के आरोपी पूर्व विधायक के विरुद्ध लगातार मुकदमें पंजीकृत किए जा रहे हैं, पुलिस अपना काम कर रही है।
सबकी समस्या का होगा समाधान
सांसद मेनका संजय गांधी ने बंधुआ कला गांव में जनता से सीधा संवाद स्थापित करते हुए कहा मै यहां मां के रूप में हर जाति हर शख्स के लिए अच्छा करने के लिए आई हूं। मैं आपके लिए बड़े बड़े काम तो कर ही रही हूं जैसे सुलतानपुर का रेलवे स्टेशन ठीक किया है, कादीपुर में बस अड्डा ठीक होने जा रहा है, कादीपुर में रेलवे टिकट बुकिंग सेंटर चालू हो चुका है, जयसिंहपुर एवं कादीपुर में फायर स्टेशन बिल्डिंग का शिलान्यास कर चुकी हूं आदि। मैं आपके व्यक्तिगत काम भी कर रही हूं। कही लेखपाल, पुलिस आपको परेशान करती हो आपको मेरी मदद की जरूरत हो तो समझिए मै हूँ। मैने आपके व्यक्तिगत कार्यो के समाधान के लिए अपना कार्यालय खोला है जिसे मेरे प्रतिनिधि रणजीत सिंह देखते हैं आप लिखित में उनको अपनी समस्या बताए उसका तत्काल समाधान किया जायेगा।
एक हजार गांवों जाएंगी मेनका
जैतापुर गांव में आंगनवाड़ी केन्द्र भवन का शिलान्यास किया। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा मैं हर दफे जब आती हूं तो कुछ न कुछ नया काम लेकर आती हूं। मैं प्रत्येक महीने में दो दफा आती हूं। मैं चुनाव के बाद 110 दिनों में 9 बार आ चुकी हूं। मैं अबतक 150 गावों में लोगों से सीधा संवाद कर चुकी हूं। और मैं प्रयास कर रही हूं कि इस वर्ष के अंत तक एक हजार गांवों में जा सकूं। मैं जब यहा नही रहती तब भी मै डेली 50-60 लोगों से वार्ता कर आप जिले वासियों की सुख दुःख को पूछती रहती हूं।सुलतानपुर मेरा घर है। मैं एक मां के रुप में आपकी सेवा करने आई हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो