अनुच्छेद 370, तीन तालाक व राम मन्दिर निर्माण के लिए पार्टी ने जो कहा था वो कर दिखाया : स्वतंत्र देव सिंह

कार्यकर्त्ताओं के दम पर चप्पा - चप्पा भाजपा का नारा चरितार्थ हुआ : स्वतंत्र देव सिंह

 

By: Abhishek Gupta

Published: 17 Mar 2021, 08:52 PM IST

सुलतानपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दो दिवसीय प्रवास के दूसरे व अन्तिम दिन नगर मण्डल पदाधिकारियों के साथ बैठक की। भाजपा जिला अध्यक्ष डाॅ आरए. वर्मा ,भाजपा प्रदेश मंत्री शंकर गिरी एवं नगर अध्यक्ष आकाश जायसवाल की उपस्थित में आयोजित नगर मण्डल की बैठक में उन्होंने बूथों को सक्रिय व फुलप्रूफ बनाते हुए मण्डल को सक्षम बनाने पर जोर दिया। उन्होंने भाजपा को अन्य दलों से भिन्न बताते हुए पन्ना प्रमुख को बड़ी जीत दिलाने वाला सूत्र बताया। उन्होंने कहा प्रत्येक बूथ पर पन्ना प्रमुख की संरचना को साकार रूप देना होगा। उन्होंने बैठक में कार्यक्रम, कार्यकर्त्ता, कार्यालय और कर्मठता का मंत्र देते हुए आगामी चुनावी तैयारी में जुटने पर जोर दिया।

भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को पयागीपुर स्थित बीजेपी कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ आरए.वर्मा की अध्यक्षता में वर्तमान जनप्रतिनिधियों, पूर्व जनप्रतिनिधियों, जिले के ऊपर के वर्तमान एवं पूर्व पदाधिकारी, पूर्व जिला अध्यक्ष एवं महामंत्री, जिला पदाधिकारी, मण्डल प्रभारी एवं मण्डल अध्यक्षगणों के साथ बैठक की।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा को कार्यकर्त्ता आधारित पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए सत्ता साधन है साध्य नहीं। बैठक में संगठन की गति शीलता का मंत्र देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बूथ अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष संगठन की महत्वपूर्ण कड़ी होते है। उन्होंने कहा जनसंघकाल में तो कोई सोच नहीं सकता था कि हम सरकार बनायेंगे।आज चप्पा- चप्पा भाजपा का नारा चरितार्थ हुआ है। उन्होंने कहा कार्यकर्त्ताओं के दम पर भाजपा ने राजनीति में विश्वास के संकट को भी खत्म किया है। उन्होंने अनुच्छेद 370, तीन तालाक व राम मन्दिर निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि हमने जो कहा था वो कर दिखाया।उन्होंने कहा सरकार ने जाति और मजहब पर नही बल्कि इंसान, ईंसाफ व इंसानियत को मूल में रखकर फैसले किये है।उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव व मौजूदा पंचायत चुनाव की तैयारी को गति देते हुए संगठन की मजबूती पर बल दिया।उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों वाला पत्रक गांव -गांव व घर-घर पहुँचाने का आह्वान किया।

सिंह ने प्रदेश और केंद्र सरकार की चर्चा करते हुए योगी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर 19 मार्च से 26 मार्च तक होने वाले कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए उन्हें प्रभावी ढंग से आयोजित करने का भी आह्वान किया।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned