scriptसीएम योगी की अपील पर कोरोना को हराने में जुटे भाजपाई | BJP workers on mission to defeat coronavirus | Patrika News
सुल्तानपुर

सीएम योगी की अपील पर कोरोना को हराने में जुटे भाजपाई

सीएम योगी ने 1.63 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं से कॉन्फ्रेंसिंग कर जागरूकता फैलाने का किया था आह्वान

सुल्तानपुरMar 30, 2020 / 04:31 pm

Hariom Dwivedi

सीएम योगी की अपील पर कोरोना को हराने में जुटे भाजपाई

सीएम योगी की अपील पर कोरोना को हराने में जुटे भाजपाई

सुलतानपुर. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस को हराने के लिए केंद्र सरकार ने ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज’ के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए की धनराशि जारी की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार देर शाम प्रदेश के 1.63 लाख भाजपा कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग करते हुए लोगों को कोविड-19 की महामारी के प्रति अवगत करवाएं। कहा कि हर बूथ अध्यक्ष अपने गांव और मोहल्ले में 10 परिवारों से संपर्क करें। एक-एक घर से एक-एक भोजन पैकेट बनवाएं और इसे प्रतिदिन 10 जरूरतमंद गरीबों में वितरित करें।
भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा दिहाड़ी मजदूरों के लिए घोषित किए गए राहत पैकेज के बारे में भी जनता को अवगत करवाया जाए। इसमें प्रदेश के 1.65 करोड़ श्रमिकों को निशुल्क राशन, 35 लाख मजदूरों को प्रतिमाह 1000 रुपए भरण-पोषण भत्ता दिया जा रहा है। मनरेगा मजदूरों के पैकेज की भी जानकारी दें। इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में कार्य करने वाले उत्तर प्रदेश के जो नागरिक वापस अपने मूल जनपदों में आ रहे हैं, उनके बारे में स्थानीय जिला प्रशासन और सीएम हेल्प लाइन पर जानकारी मुहैया करवाएं, जिससे उनकी निगरानी हो सके।
सीएम योगी की अपील पर कोरोना को हराने में जुटे भाजपाई
मुख्यमंत्री की अपील के बाद भाजपा कार्यकर्ता कोरोना वायरस को हराने के मिशन में जुट गए हैं। सुलतानपुर में भाजपा बूथ अध्यक्षों ने अपने गांव और मोहल्ले में 10 परिवारों से संपर्क कर एक-एक घर से एक-एक भोजन पैकेट तैयार कराकर 10 जरूरतमंद गरीबों में वितरित किया। बस स्टेशनों पर भी राहत पैकेज बांटे गये। इस दौरान लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी। सुलतानपुर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए वर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा दिहाड़ी मजदूरों के लिए घोषित किए गए राहत पैकेज के बारे में भी हमारे कार्यकता एवं पार्टी पदाधिकारी जनता को अवगत करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के 1.65 करोड़ श्रमिकों को एक माह का निशुल्क राशन, 35 लाख मजदूरों को प्रतिमाह 1000 रुपए भरण-पोषण भत्ता दिया जा रहा है।

Home / Sultanpur / सीएम योगी की अपील पर कोरोना को हराने में जुटे भाजपाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो