scriptकॉलेज के बाहर मिलकर लड़की को दिया शादी का झांसा, फिर तीन वर्षों तक करता रहा गलत काम | Boy physically molested girl for three years | Patrika News

कॉलेज के बाहर मिलकर लड़की को दिया शादी का झांसा, फिर तीन वर्षों तक करता रहा गलत काम

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 22, 2019 10:34:36 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

तीन वर्षों से किशोरी से यौन शोषण मामले में केस दर्ज करने से परहेज कर रही बल्दीराय पुलिस, पूर्व में भी आरोपी युवक छात्राओं से अश्लील हरकत में हो चुका है चार्जशीटेड, पीड़ित पक्ष की शिकायत पर फर्जी रिपोर्ट तैयार कर पुलिस आरोपी युवक को दे रही संरक्षण…

Sultanpur news

Sultanpur news

सुल्तानपुर. किशोरी को शादी का झांसा देकर कई वर्षों से यौन शोषण करने के मामले में शिकायत के बाद भी पुलिस केस दर्ज करने को तैयार नहीं है। कई महीनों से पीड़िता की मां थाने से लेकर एसपी दफ्तर का चक्कर लगा रही है, लेकिन पुलिस केस दर्ज करने के बजाय आरोपी के पैसे और प्रभाव के कारण उसे संरक्षण देने में जुटी हुई है, जबकि थाने की पुलिस ही आरोपी के खिलाफ कालेज आने-जाने वाली छात्राओं से अश्लील हरकत करने के मामले में केस दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।
पीड़िता ने रो-रोकर मां से बताई दास्तान

मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र के चकतेंदुआ- बरसावां गांव से जुड़ा है। जहां के रहने वाले आरोपी राजू उर्फ जावेद पुत्र जमील के खिलाफ पीड़िता किशोरी की मां ने गंभीर आरोप लगाते हुए एसपी समेत अन्य से लिखित शिकायत की है। आरोप के मुताबिक उसकी नाबालिग बेटी को शादी का झांसा देकर आरोपी राजू करीब तीन वर्षों से यौन शौषण कर रहा है। आरोपी ने पीड़िता को इतना डरा दिया था कि वह किसी से भी यह बात बताने से डरती रही। जानकारी मिलने पर मां ने एक दिन बहुत पूछा और हिम्मत दी तो रो-रोकर उसने सारी बात बता दी।
शिकायत पर नहीं हुईं कोई कार्यवाही

इस प्रकरण की शिकायत करने पर आरोपी व उसके पिता जमील व उसका भाई रिजवान से पीड़ित पक्ष को जान से मार डालने की धमकी भी मिल रही है। पीड़िता की मां का कहना है कि उसने पीड़िता को लेकर थाने जाकर इस संबंध में कई बार सूचना दी थी, जिस पर पुलिस ने जांच करने के बाद कार्यवाही की बात कही थी, लेकिन पुलिस वालों ने आज तक कोई कार्यवाही नहीं की।
आरोपी को पिता ने परिजनों पर लगाया आरोप-

उधर अपने खिलाफ हुई शिकायत की जानकारी मिलने के बाद राजू के पिता जमील ने अब पीड़िता किशोरी और उसके परिजनों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल कर दिया है। आरोप के मुताबिक बीते तीन सितम्बर को वह एसपी से मिलने आ रही थी, जिसकी जानकारी कहीं से आरोपियों को लग गयी तो उन्होंने रास्ते में ही रुकवाकर मां-बेटी को मारापीटा और काफी देर तक रोके रखा, नतीजतन पीड़िता अपनी मां के साथ एसपी के पास तक पहुंच ही नहीं सकी। किसी तरीके से छिपकर बीते शुक्रवार को एसपी कार्यालय पहुंची और आप बीती सुनाई।
एसपी के आदेश के बावजूद भी नहीं दर्ज हुआ केस-

फिलहाल अभी तक इस संबंध में एसपी के आदेश के बावजूद भी बल्दीराय पुलिस ने केस नहीं दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 21 अगस्त को आरोपी राजू उर्फ जावेद क्षेत्र स्थित डिग्री कालेज के पास खड़े होकर आने-जाने वाली छात्राओं व महिलाओं से अश्लील हरकत कर रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया आर जांच के बाद मामला सही पाये जाने पर उसके खिलाफ आरोप पत्र भी दाखिल किया। पीड़िता का आरोप है कि राजू की इस करतूत की जानकारी होने के बाद भी स्थानीय पुलिस उसके प्रभाव के दम पर छोटी-मोटी कार्यवाहियां कर झूठे आश्वासन देती रहती है और किशोरी के साथ हो रहे यौन शोषण के मामले में मुकदमा दर्ज करने से परहेज कर रही है।
जबकि आईजीआरएस पर हुई शिकायत के संबंध में की गयी जांच के बाद किशोरी से प्रेम संबंध होने की बात की पुलिस ने पुुष्टि भी की है। फिलहाल कुछ चीजों को तोड़- मरोड़कर आरोपी के पक्ष में दर्शाया गया है। पीड़िता ने एसपी व अन्य उच्चाधिकारियों से न्याय की मांग की है…! देखना यह होगा कि शादी का झांसा देकर महीनों तक दुराचार करने वाले आरोपी के खिलाफ बल्दीराय पुलिस केस कब दर्ज करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो