scriptCM Yogi Adityanath का सुल्तानपुर दौरा, सपा कार्यकाल में बने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का किया लोकापर्ण | cm yogi adityanath inaugurated Police training school in sultanpur up | Patrika News

CM Yogi Adityanath का सुल्तानपुर दौरा, सपा कार्यकाल में बने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का किया लोकापर्ण

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 27, 2019 07:38:45 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सपा की अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल में बना पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भवन का उद्घाटन सीएम योगी ने किया।

CM Yogi Adityanath का सुल्तानपुर दौरा, सपा कार्यकाल में बने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का किया लोकापर्ण

CM Yogi Adityanath का सुल्तानपुर दौरा, सपा कार्यकाल में बने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का किया लोकापर्ण

सुलतानपुर. सपा की अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल में बना पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भवन का उद्घाटन करने तय समय से आधा घण्टा लेट पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार ने को सायं 3.35 बजे सुलतानपुर अमहट हवाई पट्टी पहुंचे। वहां से वे हवाई पट्टी से करीब तीन किमी अमहट (दादूपुर) स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भवन कार द्वारा सड़क मार्ग पहुंचकर भवन का लोकापर्ण किया। इस कार्यक्रम को ध्यान में रखकर सुलतानपुर-लखनऊ हाइवे पर यातायात को रोक दिया गया। इतना ही नहीं है मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को कवरेज करने से मीडिया को भी दूर रखा गया। सुरक्षा व्यवस्था इतना चाक चौबंद थी कि सड़क के दोनों तरफ यात्री-माल वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। प्रशासन इतना सतर्क था कि उधर से आने- जाने वाले पैदल यात्रियों को भी नहीं आने-जाने दिया गया।

कानून व्यवस्था-विकास के अफसरों के साथ बैंठक

जिला मुख्यालय से लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर करीब पांच किमी दूर शहर के आऊटर पर दादूपुर ग्रामसभा में 2366 लाख रुपये की लागत से प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा की अखिलेश यादव सरकार ने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का निर्माण कराया था। इसके लिए 20 मई 2012 को भूमि अधिग्रहीत की गई थी। निर्माण की दो जून 2012 को शुरूआत हुई थी। स्कूल में 489 ट्रेनी पुलिसकर्मी ले रहे प्रशिक्षण ले रहे हैं। सात साल पहले शुरू हुए पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र का निर्माण अब जाकर पूरा हुआ है। वह भी अभी आधा-अधूरा है। इस भवन के लोकापर्ण के बाद सीएम योगी ने वहीं पर जिले के कानून व्यवस्था-विकास के अफसरों के साथ बैंठक की। वहीं परिसर में योगी ने मौलिश्री का पौधा भी लगाया। कार्यक्रम में जिले के भाजपा विधायक और कुछ चुनिंदा भाजपा के नेता शामिल रहे।

सीएम योगी अपने निर्धारित समय से करीब आधा घंटा लेट कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल जाने को प्रिंट मीडिया को पास जारी नहीं किया गया था। कुछ चुनिंदा अखबारों के फोटोग्राफर और इलक्ट्रानिक मीडिया को ही प्रवेश की अनुमति दी गई थी। इसको लेकर कुछ पत्रकार संगठनों में गुस्सा रहा।

ऐसे हुआ है भवन का निर्माण

यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड की शाखा परियोजना प्रबंधक यूनिट 17 रायबरेली ने दो जून 2012 को निर्माण शुरू किया था। कार्यदायी संस्था ने 1176 लाख की लागत से रेलवे लाइन के उस पार छह बैरिक, दो प्रशासनिक भवन, शस्त्रागार, बाउण्ड्रीवाल, पीटी गोदाम, सीसी रोड, एलटी लाइन का निर्माण कराया है। रेलवे लाइन के दूसरी ओर पुलिस आवास निगम ने 1190.81 लाख की लागत से टाइप 1 में 48 आवास ब्लाक नौ, टाइप 2 में 30 आवास ब्लाक तीन, टाइन तीन में छह आवास ब्लाक एक, टाइप चार में आठ आवास, टाइप पांच में दो आवास बनाया है। मार्च 2018 में स्कूल का भवन बनकर तैयार हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो