script

सुलतानपुर में दर्दनाक हादसा, शौचालय की टैंक की गैस से 5 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक, तुरंत किया यह ऐलान

locationसुल्तानपुरPublished: Nov 01, 2019 09:21:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सुलतानपुर में शौचालय की सफाई के दौरान टैंक से निकली गैस से सफाई का काम कर रहे 5 मजदूरों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई।

CM yogi

CM yogi

सुलतानपुर. सुलतानपुर में शौचालय की सफाई के दौरान टैंक से निकली गैस से सफाई का काम कर रहे 5 मजदूरों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई। सीएम योगी ने मामले की जानकारी होते ही 5 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया। उन्होंने हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। साथ ही मृतकों को परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। व अधिकारियों को दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति का समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।
यह था मामला-

जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर अम्बेडकरनगर जिले की सीमा पर शौचालय की सफाई के दौरान टैंक से निकली गैस से सफाई का काम कर रहे 5 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई और एक व्यक्ति खतरे से बाहर बताया जा रहा है।
ये भी पढ़ें- देशी शराब सप्लाई को लेकर सीएम योगी ने कैबिनेट बैठक में लिया बड़ा फैसला, 7 प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

जिले में दोस्तपुर क्षेत्र के कटघरा चिरानीपट्टी गांव में शुक्रवार को पुराने शौचालय के गड्ढे की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से राजगीर समेत छह लोग बेहोश हो गए। उन्हें ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। वहां पर पांच लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एक की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
ये भी पढ़ें- अखिलेश-मायावती के बाद सीएम योगी भी नहीं कर पाए यह, बदलना पड़ गया अपना फैसला

ऐसे हुआ हादसा-

कटघरा चिरानीपट्टी गांव निवासी राजेश निषाद के घर करीब एक वर्ष पहले शौचालय के लिए गड्ढा खोदा गया था। शुक्रवार को राजेश राजगीर व पांच मजदूरों को बुलाकर शौचालय की मरम्मत का काम करवा रहे थे। इस बीच राजगीर शरीफ (52) पुत्र अलीबख्श शौचालय के गढ्ढे में घुस गया। काफी देर तक जब वह बाहर नहीं निकला तो उसे खोजने के लिए एक-एक कर मजदूर राजेश (25), रविन्द्र (25), अशोक (40), विनोद (40), निवासीगण कटघरा चिरानीपट्टी व पड़ोसी जनपद अम्बेडकरनगर के थाना महरुआ निवासी राम किशन (40) भी गढ्ढे में घुस गए। जहरीली गैस के कारण सभी लोग बेहोश हो गए। हो-हल्ला होने पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से सभी को बाहर निकाला गया व सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। जहां पर शरीफ, राजेश, रविन्द्र, अशोक व राम किशन की मौत हो गई। जबकि विनोद की हालत ठीक बताई जा रही है। घटना की सूचना पर अस्पताल पहुंची दोस्तपुर थाना की पुलिस ने सभी के शवों पोस्टमार्टम के लिए भेजवाने की कार्रवाई शुरू की।

ट्रेंडिंग वीडियो