scriptसंभलकर आएं शेखावाटी, यहां के इन रास्तों पर हो रहा है ये काम, जिससे आप पलभर में हो जाएंगे कंगाल | Highway truck drivers getting robbery | Patrika News

संभलकर आएं शेखावाटी, यहां के इन रास्तों पर हो रहा है ये काम, जिससे आप पलभर में हो जाएंगे कंगाल

locationसुल्तानपुरPublished: Feb 05, 2017 11:52:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

जिले में फर्जी आरटीओ बनकर ट्रक चालकों से वसूल करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह चूरू व झुंझुनूं इलाके में भी वारदात कर रहा है। पिछले दो दिन में इस गिरोह ने फतेहपुर इलाके में एक, रतनगढ़ इलाके में दो व सीकर से झुंझुनूं जाने वाली रोड पर दो वारदातें की हैं।

फर्जी आरटीओ व पुलिस अधिकारी बनकर रात को वाहन चालकों से लूट करने वाला गिरोह इन दिनों सीकर व आसपास के जिलों में सक्रिय है और धड़ल्ले से वारदातों को अंजाम दे रहा है। पिछले दो दिन में ही चार वारदातें तो परिवहन विभाग के अधिकारियों के सामने आ चुकी हैं और अन्य कितनी वारदातें हुई हैं यह कह पाना भी मुश्किल है। यह गिरोह बाकायदा चालान के नाम पर परिवहन विभाग की रसीद भी ट्रक चालकों को दे रहा है जो फर्जी है। 
‘अपनों’ के इंतजार में इनका ऐसा हुआ हाल, किसी का निकला दम, तो किसी को अब भी इनकी तलाश

फतेहपुर इलाके में चूरू रोड पर एक तुड़ी के ट्रैक्टर को नीली बत्ती लगी बोलेरो गाड़ी ने रुकवाया और पुलिस अधिकारी बनकर उससे 3 हजार रुपए ले लिए। उसे परिवहन विभाग की रसीद भी दी गई। इसी गिरोह ने रतनगढ़ के पास दो ट्रक चालकों से भी आरटीओ अधिकारी बनकर 15-15 हजार रुपए वसूल लिए। शुक्रवार सुबह लक्ष्मणगढ़ थाने के पास परिवहन विभाग के उडऩ दस्ते को देखकर यह ट्रैक्टर चालक रुका और पूरी कहानी बताई।
ये हैं राजस्थान के वो Railway Station जिन्हें Budget में मिला आदर्श स्टेशन का खिताब, जानें इनमें से आपका कौन सा है Station

इसने जब अपनी रसीद दिखाई तो पूरा फर्जीवाड़ा सामने आया। यह रसीद फॉटो कॉपी करके तैयार की गई थी। इसमें सीरीयल नंबर व हॉलोग्राम ही नहीं था। परिवहन विभाग के सब इंसपेक्टर राजेंद्र दंतुसलिया ने इसकी जानकारी थाने में भी दी। इसके बाद तो परिवहन विभाग की टीम के सामने दो तीन ट्रक चालक और आए व उन्होंने भी बताया कि उनके साथ भी इसी तरह से लूट की वारदात हुई है। विभाग को जानकारी मिली है कि दो दिन पहले सीकर झुंझुनूं रोड पर भी इसी तरह ट्रक चालक से वसूली की गई थी। 
लाडो की खातिर एमपी से सीकर आई ये महिला, फिर ये करने लगी काम, जानकर रह जाएंगे दंग

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले 

शेखावाटी के सीकर जिले में दो साल पहले भी इस तरह का एक गिरोह सक्रिय था। उस वक्त पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर इसका भंडाफोड़ किया था। ये लोग भी ट्रक चालकों से वसूली करते थे।
साहब! 10 रुपए भी नहीं छोड़े 

रात को जिस तुड़ी की ट्राली के ड्राइवर से वसूली हुई थी वह पंजाब का रहने वाला है।उसने फोन पर पत्रिका को बताया कि उसके पास 3 हजार रुपए ही थे। बोलेरो में सवार युवकों ने रुकते ही उससे चालान के पैसे मांगे। पहले पांच हजार रुपए बताए थे। फिर चाय पीने के लिए भी उसके पास 10 रुपए नहीं छोड़े। 
यह है तरीका 

गिरोह के लोग रात को रोड के किनारे बोलेरो गाड़ी लगाकर खड़े हो जाते हैं। इनमें से एक व्यक्ति इंसपेक्टर बनकर गाड़ी में बैठा रहता है और अन्य लोग गाडिय़ों को रुकवाते हैं। गाड़ी रुकते ही ये लोग ड्राइवर को फर्जी इंसपेक्टर के पास भेजते हैं और वह चालान काटने के नाम पर वसूली कर लेता है। 
कई जगहों से मिल रही है जानकारी…

फर्जी आरटीओ व पुलिस अधिकारी बनकर वसूली करने की जानकारी मिली है। यह गिरोह हमारे विभाग की फर्जी रसीद छपवाकर वसूली कर रहा है। पुलिस को सूचना दी गई है। हमरो उडऩदस्तों को भी अलर्ट किया गया है। मगनाराम चौधरी, डीटीओ, सीकर 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो