प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को मिली डेस्क बेंच, डॉक्टर सुनील त्रिपाठी ने की सराहनीय पहल

प्राथमिक विद्यालय अन्नपूर्णा नगर के बच्चे जमीन पर ना बैठकर अब बच्चे डेस्क बेंच पर पढ़ाई करेंगे।

 

सुल्तानपुर. प्राथमिक विद्यालय अन्नपूर्णा नगर के बच्चे जमीन पर ना बैठकर अब बच्चे डेस्क बेंच पर पढ़ाई करेंगे। जिसकी चर्चा पूरे ग्राम सभा सहित क्षेत्र में बनी हुई है। ग्राम प्रधान वंदना पांडे ने बताया कि हमारे प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए सुनील त्रिपाठी ने जो व्यवस्था की है उसके लिए हम सभी ग्रामवासी उन्हें बधाई देते हैं। साथ ही साथ विद्यालय के बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर आगे बढ़े यह मेरी शुभकामना है। काशी प्रांत के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र मिश्रा को जब यह सूचना मिली तो उन्होंने कहा कि डॉक्टर सुनील त्रिपाठी से लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। ऐसे ही लोग असली समाज की सेवा करते हैं। खासकर के प्राथमिक विद्यालयों में जहां दबे कुचले और गरीब के बच्चे पढ़ाई करते हैं उन बच्चों को अब जमीन पर नहीं बैठना पड़ेगा। डॉक्टर त्रिपाठी ने बच्चों को बैठने के लिए डेस्क और बेंच की व्यवस्था की इसके लिए हम उन्हें बधाई देते हैं।

राणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अर्थशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर सुनील कुमार त्रिपाठी ने स्वप्रेरणा से जयसिंहपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अन्नपूर्णानगर के विकास का संकल्प लिया है। इस कड़ी में उन्होंने विद्यालय के छात्र छात्राओं के बैठने हेतु डेस्क बेंच की व्यवस्था की है। कक्षा में नये डेस्क बेंच पर बैठकर बच्चे खुशी से झूम उठे। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका प्रियंका पाण्डेय ने बताया कि सुनील त्रिपाठी के इस योगदान से विद्यालय प्रबंध समिति, अभिभावक व क्षेत्रवासी काफी प्रसन्न हैं।


इस कार्य को प्रेरक बताते हुये सामाजिक कार्यकर्ता व असिस्टेंट प्रोफेसर ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह'रवि' ने कहा कि सुनील त्रिपाठी के इस कार्य से ग्रामीण बच्चों की शिक्षा स्तर में सुधार होगा। जिससे उन्हें बेहतर भविष्य बनाने में मदद मिलेगी।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned