दबंगों ने तमंचे के बल पर शिक्षिका से मांगी 50 हजार की रंगदारी

शिक्षिका ने फोन कर प्रधान पति को बुलाया तो दबंगों ने उसकी कर दी धुनाई।

 

By:

Published: 21 Jul 2018, 08:12 PM IST

सुल्तानपुर. कोतवाली देहात क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुछमुच्छ में दो सगे भाइयों ने हाथ में तमंचा लेकर प्रधानाध्यापिका की कनपटी पर लगाकर 50 हजार रुपए की रंगदारी की मांग की। प्रधानाध्यापिका के मना करने पर उसे जमकर पिटाई कर दी। उनके चंगुल से किसी तरह छूटी प्रधानाध्यापिका ने भागकर कक्ष में घुसकर अपनी जान बचाई। शिक्षिका ने कक्ष के अंदर से प्रधान पति को फोन से घटना की सूचना देकर मदद करने की गुहार लगाई। शिक्षिका की सूचना पर स्कूल पहुंचे प्रधानपति को पूछने पर दोनों ने उन्हें भी मारा और जान से मार देने की धमकी भी दे डाली। घटना की सूचना पर जब डॉयल 100 पुलिस को आता देखकर दोनों फरार हो गए। घटना के सम्बंध में शिक्षिका और प्रधानपति ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है।
मामला भदैया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कुछमुच्छ का है। वहां सुबह जब स्कूली बच्चे प्रार्थना करने जा रहे थे तभी कुछमुच्छ गांव के ज़ाहिद अहमद हाथ मे तमंचा लहराते हुए आ धमका और प्रधानाध्यापिका पूजा श्रीवास्तवा से 50 हजार की रंगदारी मांगी, रुपये देने से इनकार करने पर गाली गलौज की और मारपीट करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए उनके कनपटी पर पिस्टल लगा दी। प्रधानाध्यापिका की सूचना पर बीच बचाव करने पहुंचे ग्राम प्रधान पति को भी बेखौफ युवकों ने लात घूसों से मारा पीटा। पुलिस पहुंची तो हमलावर भाग निकले। प्रधानाध्यापिका एवं प्रधान पति ने अलग-अलग तहरीर पुलिस को दी है।
सुबह 7:30 बजे प्रधानाध्यापिका व सहायक अध्यापिका तथा शिक्षामित्र अंजू भीम प्रार्थना के लाइन लगवा रही थी, तभी उसी गांव के जाहिद अहमद स्कूल पहुंचकर प्रधानाध्यापिका से ?50 हजार की रंगदारी मांगने लगा असमर्थता जताने पर गाली गलौज एवं अभद्रता शुरू कर दी । विरोध किया तो उसने प्रधानाध्यापिका को पीटना शुरू कर दिया। तब तक उसका भाई नाहिद अहमद भी अवैध तमंचा लेकर पहुंच गया और प्रधानाध्यापिका की कनपटी पर लगा दिया किसी तरह प्रधानाध्यापिका ने जान बचाकर एक कक्ष में जाकर दरवाजा बंद कर लिया । स्कूल परिसर में भगदड़ मच गई। प्रधानाध्यापिका ने बंद कमरे से ही अपने फोन से लोगों को जानकारी दी । प्रधानपति ने पहुंच कर जब दोनों भाइयों से पूछताछ की तो वे आगबबूला हो गए और प्रधानपति को भी मारकर लहूलुहान कर दिया ।

इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्र ने बताया कि दो युवकों द्वारा शिक्षिका से रंगदारी मांगने का प्रकरण संज्ञान में आया है। शिक्षिका और प्रधानपति की तरफ से तहरीर दी गई है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। एसपी सिटी डाक्टर मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि शिक्षिका से रंगदारी मांगने का मामला जानकारी में आया है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned