मंत्री के कार्यक्रम में उड़ीं सरकार के आदेशों की धज्जियां, जमकर इस्तेमाल हुईं प्रतिबंधित चीजें, देखें वीडियो

मंत्री के कार्यक्रम में उड़ीं सरकार के आदेशों की धज्जियां, जमकर इस्तेमाल हुईं प्रतिबंधित चीजें, देखें वीडियो

Hariom Dwivedi | Publish: Sep, 02 2018 06:44:25 PM (IST) Sultanpur, Uttar Pradesh, India

सुलतानपुर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह 'जैकी' ने कहा कि अभी नई व्यवस्था लागू है, लोगों को समझाया जाएगा...

सुलतानपुर. पहली अगस्त से योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्लास्टिक बैग, पन्नी और डिस्पोजल गिलासों पर पूर्ण पाबन्दी लगा रखी है, साथ में यह भी आदेश दिया है कि इन्हें जो बेचेगा, खरीदेगा या फिर इस्तेमाल करेगा, उस पर कानूनी शिकंजा कसेगा। लेकिन सुलतानपुर में जिले के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह 'जैकी' के लिये आयोजित कार्यक्रम में इस कानून की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक व जिले के भाजपा नेता शामिल थे। ऐसे में सरकार का प्रदूषण मुक्त सपना कैसे पूरा होगा, सवाल उठना लाजिमी है। मामले में मंत्री जी का कहना है कि अभी नई व्यवस्था लागू है, लोगों को समझाया जाएगा।

मौका था इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के उद्घाटन समारोह का। इसके उद्घाटन समारोह में प्रदेश के आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह आये हुए थे। पोस्ट पेमेंट्स बैंक का उद्घाटन करने के बाद प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह जनता को इण्डिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की जानकारी देते हुए सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे थे। वहीं, दूसरी ओर कार्यक्रम के दौरान ही सरकार के आदेशों और कानून की धज्जियां उड़ाई गईं। प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में ही कार्यक्रम में डिस्पोजल गिलासों और पॉलिथीन का जमकर उपयोग किया गया। वह भी तब, जब उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक अगस्त से 50 माइक्रोन के नीचे किसी भी प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह से बैन कर दिया है।

वीडियो हो रहा वायरल
नीचे दिये गये वीडियो में देखिए किस तरह से इण्डिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के उद्घाटन समारोह में प्लास्टिक के गिलासों व पॉलीथीन का उपयोग किया जा रहा है। जबकि प्रभारी मंत्री को यह भलीभांति पता है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 50 माइक्रोन के नीचे किसी भी प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह से बैन कर दिया है।

मंत्री जी बोले- समझाया जाएगा
जब पत्रकारों ने प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह से इस बारे में सवाल पूछे तो उन्होंने पत्रकारों से दूसरा सवाल पूछते हुए कहा कि आप लोग अपना सवाल क्यों चेंज कर दिए? प्रभारी मंत्री ने कहा कि 50 माइक्रोन के नीचे पालीथीन पर बैन है। अभी नई व्यवस्था लागू है, कार्यक्रम के दौरान डिस्पोजल के इस्तेमाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि ऐसा करने वालों को समझाया जाएगा।

 

देखें वीडियो...

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned