प्रवासी मजदूरों को राशन किट देकर भेजा जा रहा है उनके घर: जिलाधिकारी

वैश्विक महामारी कोविड-19 की इस आपदा की घड़ी में सुलतानपुर प्रशासन प्रवासियों को हर प्रकार से सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर है।

By: Abhishek Gupta

Updated: 16 May 2020, 10:04 PM IST

सुलतानपुर. वैश्विक महामारी कोविड-19 की इस आपदा की घड़ी में सुलतानपुर प्रशासन प्रवासियों को हर प्रकार से सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर है। अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों को जिले में बने आश्रय स्थलों पर उप्र परिवहन निगम की बसों द्वारा पहुंचाया जा रहा है। सुलतानपुर में लगभग 3 हजार प्रवासी अन्य प्रदेशों से प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। जिनका स्क्रीनिंग टेस्ट आश्रय स्थलों पर कराया जाता है तथा कोई लक्षण न पाये जाने पर प्रत्येक प्रवासी को राशन किट उपलब्ध कराकर उन्हें उनके गन्तव्य तक पहुंचाकर 21 दिनों के लिये होम क्वारंटाइन किया जाता है। जो प्रवासी यात्रा के दौरान इस बात को लेकर तनाव में रहते हैं कि घर पर पहुंचकर भोजन का प्रबन्ध कैसे होगा। इसके लिए उन्हें राशन किट के साथ उनके घर भेजा जा रहा है। यह कहना है जिलाधिकारी सी इंदुमती का।

उन्होंने बताया कि तहसील बल्दीराय में आश्रय स्थल टाइनी टास पब्लिक स्कूल रतनपुर में 13 मई से 15 के मध्य कुल 748 प्रवासी आये हैं, जिसमें 366 प्रवासियों की स्क्रीनिंग टेस्ट कराकर उन्हें राशन किट उपलब्ध करा दिया गया है शेष की प्रक्रिया गतिमान है। तहसील सदर के आश्रय स्थल गनपत सहाय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पर अद्यतन 10,310 प्रवासी आ चुके हैं,, जिसमें से 5049 प्रवासियों का स्क्रीनिंग टेस्ट कराकर राशन किट प्रदान करते हुए उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा चुका है। तहसील कादीपुर आश्रय स्थल तपन पब्लिक स्कूल सुलतानपुर में 300 से अधिक प्रवासियों को राशन किट देकर होम क्वारंटाइन किया जा चुका है तथा लम्भुआ तहसील में 750 से अधिक प्रवासियों को राशन किट उपलब्ध करायी जा चुकी है। इसी प्रकार जयसिंहपुर तहसील में भी प्रवासियों को राशन किट वितरित कराकर होम क्वारंटाइन कराने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिलाधिकारी ने सुलतानपुर की जनता से भी अपील किया है कि प्रवासियों को सहयोग प्रदान कर एकता और मानवता की मिशाल प्रस्तुत करें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned