scriptऑक्सीजन की कमी के कारण महिला समेत 5 लोगों की मौत | Five people including woman died due to lack of oxygen | Patrika News

ऑक्सीजन की कमी के कारण महिला समेत 5 लोगों की मौत

locationसुल्तानपुरPublished: Apr 27, 2021 02:06:55 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जिलापूर्ति अधिकारी समेत विभिन्न विभागों के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

Lack of oxygen

Five people including woman died due to lack of oxygen

सुल्तानपुर. जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घण्टों में जिलापूर्ति अधिकारी अभय सिंह समेत विभिन्न विभागों के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। जिन्हें कोविड एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। उधर जिला अस्पताल में भर्ती 5 मरीजों को ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी के कारण जान से हाथ धोना पड़ा। जिले में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। 24 घण्टे के भीतर एल-2 हॉस्पिटल और जिला अस्पताल में भर्ती 5 लोगों की मौत हो गई। ऑक्सीजन की कमी से अभी भी दर्जनों लोगों की जान खतरे में है। रविवार को भी 9 लोगों की मौत हुई थी।

सीएमएस डॉ सुरेश चंद्र कौशल ने बताया कि जिला अस्पताल स्थित प्राइवेट वार्ड को 50 बेड वाला आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। उन्होंने बताया कि सोमवार को ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण धम्मार की महिला की मौत हो गई थी और ऑक्सीजन की कमी के कारण जयसिंहपुर के व्यक्ति की मौत हो गई। अमहट निवासी एक व्यापारी भी ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि अमहट स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती दो लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें – यूपी में अगर अब बताई ऑक्सीजन की कमी तो लगेगा रासुका, सपा प्रवक्ता बोले- बीजेपी के सांसदों-विधायकों पर करें कार्रवाई

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एएन राय ने कहा कि जिले की 4 सीएचसी और 4 पीएचसी के साथ हेल्थ सेंटर पर 2540 के लक्ष्य के सापेक्ष 1605 व्यक्तियों को टीका लगाया जा चुका है, यानी अब तक 63 फीसदी लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 45 साल उम्र से ऊपर के ऐसे 993 लोगों को टीका लगाया जा चुका है, जिन्हें कोई बीमारी नहीं है। इसके साथ ही 371 लोगों को टीके की दूसरी डोज लगा दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो