BSP के पूर्व विधायक चंद्रभद्र को मिली जमानत, मेनका गांधी के खिलाफ लड़ा था चुनाव

BSP के पूर्व विधायक चंद्रभद्र को मिली जमानत, मेनका गांधी के खिलाफ लड़ा था चुनाव

Akansha Singh | Publish: Aug, 08 2019 11:35:27 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

इसौली (Isauli) से पूर्व बसपा विधायक चंद्रभद्र सिंह (Former BSP MLA Chandrabhadra Singh) उर्फ सोनू सिंह (Aka Sonu Singh) व उनके भाई यशभद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह (Yashbhadra Singh aka Monu Singh) को जमानत मिल गई है।

सुल्तानपुर. इसौली (Isauli) से पूर्व बसपा विधायक चंद्रभद्र सिंह (Former BSP MLA Chandrabhadra Singh) उर्फ सोनू सिंह (Aka Sonu Singh) व उनके भाई यशभद्र सिंह उर्फ मोनू सिंह (Yashbhadra Singh aka Monu Singh) को जमानत मिल गई है। इलाहाबाद स्थित एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (MP-MLA Special Court) ने उन्हें जमानत दी। दोनों भाइयों को मंगलवार को स्पेशल कोर्ट ने सरेंडर करने के बाद जेल भेजा था। बुधवार को दोनों को जमानत देने के साथ ही 20 हजार के बॉन्ड भी भरने को कहा गया।

यह भी पढ़ें - शिवपाल ने अखिलेश को दिया अबतक का सबसे बड़ा झटका, सपा को लेकर को लेकर किया यह फैसला, मुलायम को भी नहीं थी उलटफेर की उम्मीद

क्या है पूरा मामला

सोनू सिंह और मोनू सिंह के खिलाफ जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा सिंह (District Panchayat President Usha Singh) ने मुकदमा दर्ज कराया है। घटना 5 फरवरी 2016 की है। ऊषा सिंह सपा मुख्यालय सुल्तानपुर (SP Office Sultanpur) से ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार नीलम कोरी का नामांकन कराने गई थी। ऊषा सिंह का आरोप है कि नामांकन के बाद बाहर निकलने उन्हें जातिसूचक गालियां दी गईं और मारपीट की गई। इस मारपीट की घटना में सिराज नाम के व्यक्ति को भी गोली लगी थी।

यह भी पढ़ें - उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता रिपोर्ट ने बढ़ाई टेशन, खून में मिले ये खतरनाक बैक्टीरिया, डॉक्टर ने किया पीड़िता के स्वास्थ्य को लेकर सबसे बड़ा खुलासा-

मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ लड़ा था चुनाव

सोनू सिंह सुल्तानपुर और उसके आस-पास के इलाकों में अपनी बाहुबली छवि के लिए जाने जाते हैं। लोकसभा चुनाव में सोनू सिंह ने सुल्तानपुर से मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के खिलाफ चुनाव लड़ा था। वो सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी थे। मेनका गांधी ने यहां से नजदीकी मुकाबले में चुनाव जीता था। चुनाव के दौरान भी कई बयानों को लेकर सुर्खियां बनी थीं। मेनका गांधी के बेटे और पीलीभीत (Pilibheet) से बीजेपी सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) ने सोनू सिंह को लेकर विवादित बयान दिया था।

यह भी पढ़ें - मायावती ने किया अबतक का सबसे बड़ा उलटफेर, ऊपर से नीचे तक सारे बसपा नेताओं की छुट्टी, इस नेता को थमाई पार्टी की कमान

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned