scriptगांधी संकल्प पदयात्रा की हुई शुरुआत, इस खास अवसर पर भाजपाइयों ने की पदयात्रा | Gandhi Sankalp Padyatra started by BJP workers | Patrika News

गांधी संकल्प पदयात्रा की हुई शुरुआत, इस खास अवसर पर भाजपाइयों ने की पदयात्रा

locationसुल्तानपुरPublished: Oct 20, 2019 06:10:02 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

गांधी संकल्प पदयात्रा की शुरुआत लंभुआ विधानसभा के मुरली ग्राम पंचायत से महात्मा गांधी की प्रतिमा के माल्यार्पण और वृक्षारोपण के साथ हुई।

गांधी संकल्प पदयात्रा की हुई शुरुआत, इस खास अवसर पर भाजपाइयों ने की पदयात्रा

गांधी संकल्प पदयात्रा की हुई शुरुआत, इस खास अवसर पर भाजपाइयों ने की पदयात्रा

सुल्तानपुर. लम्भुआ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी के नेतृत्व में महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती के अवसर पर गांधी संकल्प पदयात्रा की शुरुआत लंभुआ विधानसभा के मुरली ग्राम पंचायत से महात्मा गांधी की प्रतिमा के माल्यार्पण और वृक्षारोपण के साथ हुई। तत्पश्चात रायपुर के विंध्यवासिनी मन्दिर में वृक्षारोपण और गोष्ठी का आयोजन हुआ। जहां पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता का संदेश दिया गया और महात्मा गांधी जी के विचारों से अवगत कराया गया।

यात्रा के पांडेयपुर में पहुंचने पर पंचायत भवन में पौधरोपण हुआ और जल संरक्षण पर गोष्ठी हुई। रमनपुर गांव में स्थानीय लोगों द्वारा यात्रा का स्वागत किया गया। गोपालपुर में यात्रा का स्वागत और स्थानीय जनता को स्वच्छता और सिंगल प्लास्टिक यूज के प्रति जागरूक किया गया।

मरीमाता धाम में पार्टी नेताओं ने दर्शन किया। दर्शन पश्चात वहाँ आयोजित गोष्ठी में लोगों को केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं बताई गई और सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार और स्थानीय विधायक देवमणि द्विवेदी द्वारा स्थानीय समस्याएं सुनी गई और उसका संबंधित अधिकारियों से वार्तालाप करके उसका निस्तारण करने का निर्देश दिया।

ये लोग रहे मौजूद

मदनपुर पनीयार में वृक्षारोपण करके उस पर गोष्ठी हुई। पांडेपुर पहुंचने पर दामोदर इंटर कॉलेज में आयोजित गोष्ठी में सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाएं बताई गई। इसके बाद यात्रा रामदिहल महाविद्यालय भरखरी से सूर्यभान पट्टी देवलपुर बरुआ दक्षिणी श्रीरामपुर से होते हुए सरस्वती विद्या मंदिर अर्जुनपुर में यात्रा का समापन हुआ। भाजपा प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि ने बताया कि इस मौके पर स्थानीय विधायक देवमणि द्विवेदी, जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह, सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार, महामंत्री शशिकांत पांडेय, कृपाशंकर मिश्रा, उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी, विजय त्रिपाठी, पारसनाथ सिंह, दिवाकर पांडेय, हरिओम अग्रहरि, मधु अग्रहरि, रेखा बरनवाल, संतोष दुबे, अरुण दुबे, प्रदीप दुबे, रितेश पांडेय, सनी मिश्रा, दिवेश सागर, शुभम द्विवेदी, संजीव पांडेय, रत्नेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो