scriptबेटियों के पैदा होते ही पत्नी को घर से निकाला, शौहर ने रचा ली दूसरी शादी | husband left wife in sultanpur | Patrika News

बेटियों के पैदा होते ही पत्नी को घर से निकाला, शौहर ने रचा ली दूसरी शादी

locationसुल्तानपुरPublished: Jun 04, 2018 02:43:15 pm

उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने तीन बेटियों को जन्म दिया।

sultanpur

बेटियों के पैदा होते ही पत्नी को घर से निकाला, शौहर ने रचा ली दूसरी शादी

सुल्तानपुर. उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने तीन बेटियों को जन्म दिया। उसकी ख़ता सिर्फ इतनी थी कि ससुराल वालों की पसंद और इच्छा के मुताबिक उसके बेटा पैदा नहीं हुआ। जिसके कारण उसके ससुराल वाले और उसके शौहर ने उसे तीन नन्ही बेटियों के साथ घर से निकाल दिया और वे अधिकार पाने के लिए अधिकारियों की चौखट पर सिर रगड़ रही हैं। इधर शौहर ने अपनी दूसरी शादी रचा ली, जिससे दूसरी पत्नी को एक बेटा पैदा हुआ है।

यह मामला है जिले के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के बरूआ जगदीशपुर का, जहां के रहने वाले इमरान हुसैन की शादी साल 2008 में जिले के ही मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के मलिकपुर बखरा निवासिनी रजिया बेगम के साथ हुआ था। शादी के बाद रजिया बेगम ने तीन बेटियों को जन्म दिया। जिसमें खुशबू 8 वर्ष, नेहा 5 वर्ष और हिना 2 वर्ष है। तीन बेटियों को जन्म देने के बाद पति, जेठ और ससुर सभी ताने मारने लगे। इसी बीच रजिया बेगम के साथ जिंदगी ने करवट बदली और उसके पति ने 2016 में दूसरी शादी कर ली। जिससे कुछ ही दिनों में उसके एक बेटा पैदा हुआ। दूसरी पत्नी से बेटा पैदा होते ही घर में खुशियां छा गई। इधर रजिया बेगम के साथ मारपीट की जाने लगी। हैवानियत की हद तब हो गई जब 29 मई 2018 को शौहर और ससुरालीजनों ने रजिया बेगम को तीनों नन्ही बेटियों के साथ घर से निकाल दिया। तीनों नन्ही बेटियों को साथ लेकर रजिया बेगम आखिर जाएं तो जाएं कहां, यह यक्ष प्रश्न बन गया। अब रजिया बेगम के सामने पिता के घर जाने के सिवा और कोई रास्ता नहीं था। उसने बेटियों के साथ पिता के घर जाकर सारी बात बताई । दूसरे दिन रजिया बेगम अपने पिता के साथ कोतवाली देहात जाकर पति इमरान हुसैन , ससुर तौफ़ीक़ अहमद के खिलाफ तहरीर दी । जिसमें उन्होंने लिखा कि पति इमरान हुसैन और ससुर तौफ़ीक़ अहमद ने बेटियों के पैदा होते ही मेरे साथ मारपीट करने लगे । वे लोग कहते थे कि मुझे हरहाल में बेटा चाहिए ,लेकिन बेटी के पैदा होते ही वे लोग हमें मारपीट कर बेटियों के साथ घर से निकाल दिया है और दूसरी शादी कर ली है । थाना प्रभारी ने बताया कि रजिया बेगम की तहरीर मिली है । आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो