scriptयूपी के इस जिले का रेलवे स्टेशन होगा स्मार्ट, यात्रियों को मिलेंगी नई सुविधाएं, शुरू हुई कवायद | Indian Railway will Smart to Sultanpur Railway Station | Patrika News

यूपी के इस जिले का रेलवे स्टेशन होगा स्मार्ट, यात्रियों को मिलेंगी नई सुविधाएं, शुरू हुई कवायद

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 20, 2019 01:33:00 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर उन्नयीकरण एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

यूपी के इस जिले का रेलवे स्टेशन होगा स्मार्ट, यात्रियों को मिलेंगी नई सुविधाएं, शुरू हुई कवायद

यूपी के इस जिले का रेलवे स्टेशन होगा स्मार्ट, यात्रियों को मिलेंगी नई सुविधाएं, शुरू हुई कवायद

सुलतानपुर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर नागरिक सुविधाएं बढ़ाए जाने सहित रेलवे संबंधी समस्याओं के निराकरण के संबंध में 14 सितम्बर 2019 को उत्तर रेलवे के मण्डल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी को पत्र लिखा था। मण्डल रेल प्रबंधक ने 17 सितम्बर 2019 को सांसद मेनका संजय गांधी के 14, अशोका रोड, नई दिल्ली पत्र भेजकर अवगत कराया है कि सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर उन्नयीकरण एवं सौन्दर्यीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। यात्री शेल्टर के नीचे “कोटा स्टोन” लगाने का कार्य स्वीकृत हो गया है और शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा।

दरवाजे और खिड़कियों को बदलने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरु

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया उत्तर रेलवे के मण्डल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने 17 सितम्बर 2019 को सांसद मेनका संजय गांधी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र में आने वाले स्टेशन पर स्थित 500 रेलवे आवासों में दरवाजे और खिड़कियों को बदलने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है। 275 रेलवे आवासों के जर्जर छतों को ठीक किया जा चुका है। सुलतानपुर स्टेशन पर 100 रेलवे आवासों तथा निहालगढ़ में 25 रेलवे आवासों में शौचालय एवं ओवरहेड टैंक उन्नयन किया गया है।

 

यूपी के इस जिले का रेलवे स्टेशन होगा स्मार्ट, यात्रियों को मिलेंगी नई सुविधाएं, शुरू हुई कवायद

इसी क्रम में मण्डल रेल प्रबंधक ने अवगत कराया है कि गाड़ियों के आवागमन की जानकारी हेतु कोच पोजीशन डिस्प्ले सिस्टम को ठीक कराया जा रहा है। सुलतानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 1 पर स्थित “पे एण्ड यूज टायलेट” का नवीनीकरण किया गया है। सांसद जी की मांग पर उपलब्ध रेलवे भूमि पर खेल के मैदान का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है, प्रस्ताव स्वीकृत होते ही कार्य किया जायेगा।प्लेटफार्म न० 4 पर छोटी बेंच और प्लेटफार्म नम्बर 2 पर शेड कार्य प्रगति पर है।

पार्किंग ठेकेदार की शिकायत

मण्डल रेल प्रबंधक ने अवगत कराया है कि रेलवे स्टेशन पर पानी की आपूर्ति संबंधी समस्या व सड़क मरम्मत का कार्य शीघ्र ही किया जायेगा। पार्किंग ठेकेदार की शिकायत पर अवगत कराया है कि पार्किंग ठेकेदार के विरुद्ध 50 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया गया है। उन्होने सांसद को यह भी अवगत कराया है कि शेल्टर क्षेत्र प्लेटफार्म नम्बर 1 पर 1460 ,प्लेटफार्म नम्बर 2 एवं तीन पर 1213 एवं प्लेटफार्म न० 4 पर 500 मानक के अनुसार पूरा है। उन्होंने अवगत कराया है कि आपकी मांग पर स्टेशन पर न रूकने वाली गाड़ियों का ठहराव वाणिज्यिक एवं परिचालनीय औचित्य को देखते हुए किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो