scriptफेयरवेल पार्टी में गई थी लड़की, लेकिन स्कूल में नहीं था टॉयलेट, फायदा उठाकर सीनियर छात्रों ने किया रेप | innocent girl gang raped in sultanpur | Patrika News

फेयरवेल पार्टी में गई थी लड़की, लेकिन स्कूल में नहीं था टॉयलेट, फायदा उठाकर सीनियर छात्रों ने किया रेप

locationसुल्तानपुरPublished: Feb 06, 2018 01:13:32 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

जहां पर कक्षा-10 के छात्रों का विदाई समारोह दोपहर बाद हो रहा था

rape

rape

सुलतानपुर. विद्यालय के शौचालय में ताला लगे होने के कारण स्कूल के पीछे खेत में शौच के लिए गयी नौवीं कक्षा की छात्रा के साथ दसवीं के दो छात्रों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम देकर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी। छुट्टी के बाद किसी तरह घर पहुंची बदहवास छात्रा से उसकी मां ने पूछा तो उसने सारी बातें बताई जिसे सुनकर परिवार के लोग सन्न रह गये। तत्काल वूमेन हेल्पलाइन नम्बर 1090पर सूचना दिया। उसी के बाद स्थानीय थाने की पुलिस हरकत में आयी।
बताते चलें कि जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की किशोरी क्षेत्र के ही एक विद्यालय में कक्षा-9 की छात्रा थी जो शनिवार को स्कूल गयी थी। जहां पर कक्षा-10 के छात्रों का विदाई समारोह दोपहर बाद हो रहा था। उसी दरम्यान छात्रा को शौच जाने की आवश्यकता महसूस हुई तो उसने देखा कि विद्यालय के शौचालय में ताला लगा है, इसलिए वह स्कूल के पीछे सरसों के खेत में शौच के लिए चली गयी। उसे स्कूल के पीछे जाते देख विद्य़ालय के ही दो छात्र पहुंच गये और उसका मुंह दबाकर और पीछे ले जाकर बारी-बारी से उसके साथ दुराचार किये। उसे जान से मार डालने की धमकी देकर वे दोनों वहां से निकल गए।
स्कूल से छात्रा किसी तरह घर पहुंची और गुमसुम बनी रही। स्कूल से आने के बाद से ही छात्रा को गुमसुम देख उसकी मां ने उससे उसकी उदासी का कारण पूछा जिस पर उसने अपने साथ घटी घटना की जानकारी दी। बेटी के साथ हुई गैंगरेप की घटना सुनकर परिजन सन्न रहे । तत्काल परिजनों ने वूमेन हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल कर दिया। उसके बाद कोतवाली जयसिंहपुर की पुलिस हरकत में आयी और पीड़ित छात्रा के घर कोतवाल रामबाबू पटेल फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और छात्रा को लेकर स्कूल के पीछे घटनास्थल पर जाकर बारीकी से निरीक्षण किया।
कोतवाल रामबाबू पटेल ने बताया कि दोनों आरोपी नाबालिग हैं और उनके खिलाफ गैंगरेप व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है। उधर स्कूल में शौचालय होने के बावजूद छात्राओं को उसका उपयोग न कर पाना विद्यालय प्रशासन पर सवाल खड़ा कर रहा है। घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने बताया कि घटना की रिपोर्ट सुसंगत धाराओं में दर्ज कर ली गयी है। आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। विद्यालय प्रबन्धन के खिलाफ भी शिकायतें मिल रही हैं। जांच करायी जा रही है, कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो