script#Metoo में बुरे फंसे इंस्पेक्टर, हुए सस्पेंड, यह था मामला | Inspector suspended in Metoo case in Sultanpur | Patrika News

#Metoo में बुरे फंसे इंस्पेक्टर, हुए सस्पेंड, यह था मामला

locationसुल्तानपुरPublished: Nov 02, 2018 09:48:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

महिला को व्हाट्सएप पर कुछ ऐसे भी मैसेज भेजे जो महिला की गरिमा को प्रभावित करने वाले थे।

UP police Me too

UP police Me too

सुलतानपुर. सोशल साइट पर महिला से आशिक मिजाजी करना नगर कोतवाल को महंगा पड़ गया। राज्य महिला आयोग की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने नगर कोतवाल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। कोतवाल के निलंबन से शहर में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है। कोतवाल रहे नन्द कुमार तिवारी पर कई बार इस तरह के आरोप लग चुके हैं।
व्हाट्सएप पर महिला के साथ कर रहे थे यह-

मिली जानकारी के अनुसार नगर कोतवाल नंद कुमार तिवारी अमेठी जिले के मुसाफिरखाना क्षेत्र की एक महिला से आए दिन व्हाट्सएप पर चैटिंग कर उससे इश्कमिजाजी फरमाया करते थे। इसी इश्कमिजाजी में कोतवाल नन्द कुमार तिवारी ने उस महिला से अपने प्यार का इजहार कर दिया। उन्होंने इस दौरान महिला को व्हाट्सएप पर कुछ ऐसे भी मैसेज भेजे जो महिला की गरिमा को प्रभावित करने वाले थे। महिला की सामाजिक छवि धूमिल हो रही थी, जिसके बाद महिला ने इंस्पेक्टर के कारनामों की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग से की जिससे जिले के इंस्पेक्टर से जुड़ा यह मामला एसपी अनुराग वत्स तक पहुंचा ।
एसपी ने मामला गम्भीर होते देख तत्काल प्रभाव से नगर कोतवाल नंद कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया। उनके स्थान पर सोशल मीडिया प्रभारी रहे बेनी माधव त्रिपाठी को नया नगर कोतवाल बनाया गया है। जिले के सभी सोशल साइट और समाचार ग्रुप में नगर कोतवाल के निलंबन की खबर चटकारे लेकर पढ़ी जा रही है।
पहले भी लग चुके हैं आरोप-

निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी के ऊपर इससे पहले भी कई बार आरोप लग चुके हैं। कोतवाली देहात तैनाती के दौरान भी उन पर एक महिला ने आरोप लगाया था। जिस पर तत्कालीन एसपी अमित वर्मा ने निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी को एक दूसरे मामले का बहाना लेकर लाइनहाजिर कर दिया था। इसी तरह कुड़वार थाने में तैनाती के दौरान भी उन पर गम्भीर आरोप लगे थे, लेकिन इस बार #Metoo के शिकार हुए निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी को निलंबित होना पड़ा।
पुलिस का यह है बयान-

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि सोशल साइट पर नगर कोतवाल की तरफ से चैटिंग में महिला की छवि खासकर गरिमा धूमिल हुई है। इसके आधार पर नगर कोतवाल नंद कुमार तिवारी को सस्पेंड किया गया है। पूरे मामले की जांच एसपी सिटी मीनाक्षी कात्यायनी को दी गई है । वे भी एक महिला है । इस लिहाज से बेहतर ढंग से जांच प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो