scriptकेंद्र सरकार की तारीफ कर कौशल विकास योजना को बताया युवाओं के लिए वरदान | kaushal vikas yojana is a boon for youth | Patrika News

केंद्र सरकार की तारीफ कर कौशल विकास योजना को बताया युवाओं के लिए वरदान

locationसुल्तानपुरPublished: Jun 22, 2018 01:53:42 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

कौशल विकास योजना को युवाओं के लिए वरदान बताकर सुलतानपुर भाजपा विधायक ने बांधे केंद्र सरकार की तारीफों के पुल

sultanpur news

युवाओं के लिए वरदान है कौशल विकास योजना

सुलतानपुर. कौशल विकास योजना युवाओं के लिए पंख और वरदान है। कौशल विकास से युवाओं को विकास का मार्ग प्रशस्त्र होता है। एक तरह से कौशल विकास युवाओं के लिए सफलता की कुंजी है। कौशल विकास के प्रशिक्षार्थियों को प्रशिक्षण सामग्री वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए सुलतानपुर विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार कौशल विकास के माध्यम से नवयुवकों को रोजगार से जोड़ रही है। बहुत प्रसन्ननता का विषय है कि इस केन्द्र से प्रतिवर्ष सैकड़ों बच्चें कौशल विकास के रोजगार परक कोर्स करके रोजगार युक्त हो रहे हैं।
सराहनीय है सरकार का काम

नगर स्थित पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में मॉडर्न ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की ओर से आयोजित मौलाना आजाद शिक्षा प्रतिष्ठान के गरीब नवाज़ के कौशल विकास योजनान्तर्गत 400 प्रशिक्षार्थियों को प्रशिक्षण सामग्री का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक सूर्यभान सिंह ने कहा कि कौशल विकास के माध्यम से सरकार का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है। यह सुलतानपुर के लिए सौभाग्य की बात है। सामग्री वितरण के पूर्व सिंह ने फीता काटकर वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में स्वागत गीत कु. सना ने प्रस्तुत किया। सायमा अंजुम ग्रुप ने कौमी तराना की प्रस्तुति दिया। सबा, मो0 रिजवान, शबीना, तनवीर, फिरदौस, शगुफ्ता, जरीना, शबनम, फातिमा जहरा, आफरीन, तूबाखान ने कार्यक्रम में आकर्षक प्रस्तुति दी।
कौशल विकास के महत्व पर डाला प्रकाश

अल्पसंख्यक कल्याण के वक्फ निरीक्षक आलम खान और डूडा के परियोजना अधिकारी विमल कुमार मिश्र ने भी कौशल विकास के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में एम.टी.आई. के निदेशक सरवर रहमान ने कौशल विकास के बारे में सविस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केन्द्र से प्रषिक्षण प्राप्त कई युवाओं को रोजगार प्राप्त हो चुका है। प्रशिक्षण प्राप्त कई युवक कई सेक्टरों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सरवर रहमान ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन प्रताप सेवा समिति के सचिव विजय विद्रोही ने किया। कार्यक्रम में मो0 वतीन, नजीब अहमद, कलीम खान, जावेद अहमद, अब्दुल मोमिन, संदीप कुमार सिंह, कृपा शंकर, सूर्य प्रकाश सिंह, राजन सिंह, उमा कसौधन, अशोक सिंह विसेन, जीशान, इमरान, अब्दुल जब्बार, फिरदौस अनवर, मो0 कमर, संदीप कुमार वर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो