scriptतेंदुआ के आने ने ग्रामीणों में फैली दहशत, कोई कह रह अफवाह तो कोई सच | leopard in sultanpur | Patrika News

तेंदुआ के आने ने ग्रामीणों में फैली दहशत, कोई कह रह अफवाह तो कोई सच

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 09, 2018 02:23:42 pm

तेंदुआ आया-तेंदुआ आया का शोर और अफवाह अब जिले के चांदा थाना क्षेत्र से कोतवाली देहात क्षेत्र में फैल गया है।

sultanpur

तेंदुआ के आने ने ग्रामीणों में फैली दहशत, कोई कह रह अफवाह तो कोई सच

सुल्तानपुर. तेंदुआ आया-तेंदुआ आया का शोर और अफवाह अब जिले के चांदा थाना क्षेत्र से कोतवाली देहात क्षेत्र में फैल गया है। ग्रामीणों में तेंदुए की अफवाह ने इस कदर भय पैदा कर दिया कि लोग तेंदुए की दर से रात-रात भर जागकर समय बिता रहे हैं।


ताजा मामला थाना कोतवाली देहात क्षेत्र कें अंतर्गत अभियांकलां ग्राम सभा में तेंदुआ घुस जाने की खबर से दहशत का महोल बना हुआ है। लोगों की हल्ला-गुहार सुनकर अपने-अपने घरों सें निकले ग्रामीणों नें तेंदुआ को सड़क मार्ग सें होते हुए गांव में घुसते हुए देखा। ग्रामीण रामधन बताते हैं कि तेंदुए ने गांव में न घुसकर हल्ला-गुहार सुनकर पास में स्थित धान कें खेत में उतर गया। धान कें खेत में भागते हुए तेंदुए को ग्रामीणों ने देखा था। पैरों के निशान मिलने के बाद सक्रिय हुए ग्रामीणों नें डीएम आफिस सुल्तानपुर कार्यलय पहुंच कर वन विभाग के डीएफओ को सूचना दी। तेंदुआ आने की खबर अभियाकला निवासी अजय तिवारी नें वनाधिकारी के फोन नम्बर 9415053752 ग्रामीणों की दहशत से अवगत कराया और मदद की गुहार लगाई। फोन पर अपनी समस्या भी ग्रामीणों नें बताई पर अधिकारियों नें अपना पल्ला झाड़ते हुए इसे अफवाह बताया। उल्लेखनीय है कि बीते सात अगस्त को चांदा थाना क्षेत्र कें ढेवाड़ जंगल कें पास भी तेंदुआ निकलने की खबर ग्रामीणों नें वन विभाग को दी थी । मौके पर पहुँचे वनविभाग के अधिकारियों को काफी खोजबीन के बाद तेंदुआ ना मिलने पर वन विभाग की टीम को खाली हाथ लौटना पडा था। लोगों ने आशंका जताई है कि कही डेवाढ़ जंगल का तेदुआ कोतवाली देहात क्षेत्र में अभियाकला गाँव तो नहीं पहुंच गया है ।

23 साल बाद फिर तेंदुआ आने की अफवाह

जिले में 23 साल पहले भी क्षेत्र में तेंदुआ होने की अफवाह फैलाई गई थी । जिसमें करीब 8 लोगों को तेंदुए की अफवाह के चलते अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था । लोगों को लाख समझाने के बाद भी यह मानने को तैयार नहीं है कि तेंदुआ नही है, यह कोरी अफवाह है ।

 

ग्रामीणो ने दिखाया पंजा

तेंदुआ नहीं आया है ग्रामीण यह बात मानने को तैयार नहीं हैं ।वे सब तेंदुआ होने के पक्ष में जमीन पर पड़े किसी जंगली जानवर के पंजे के निशान दिखाते हैं ।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो