scriptइस सीट पर गठबंधन प्रत्याशी का सिरदर्द बढ़ाएगा शिवपाल का प्रत्याशी, बन रहे ऐसे सियासी समीकरण | Lok Sabha Election 2019 Sultanpur Lok Sabha seat | Patrika News

इस सीट पर गठबंधन प्रत्याशी का सिरदर्द बढ़ाएगा शिवपाल का प्रत्याशी, बन रहे ऐसे सियासी समीकरण

locationसुल्तानपुरPublished: Mar 13, 2019 07:37:39 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सुलतानपुर जिले में चुनावी चकल्लस शुरू हो चुकी है

 Lok Sabha Elections 2019

इस सीट पर गठबंधन प्रत्याशी का सिरदर्द बढ़ाएगा शिवपाल का प्रत्याशी, बन रहे ऐसे सियासी समीकरण

सुलतानपुर. जिले में चुनावी चकल्लस शुरू हो चुकी है। सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल के बीच हुए गठबंधन के बंटवारे में बसपा के हिस्से में आई है। जिले में अभी तक किसी भी दल ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है, सिर्फ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को छोड़कर। प्रसपा लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र से कमला यादव को पार्टी प्रत्याशी बनाया है। भले ही अभी तक प्रसपा लोहिया नई राजनीतिक पार्टी है, लेकिन विश्लेषकों का मानना है कि कमला यादव गठबंधन को प्रत्याशी को ‘जोर का झटका धीरे से’ दे सकती हैं।
शिवपाल सिंह यादव की तारीफ करते हुए कमला यादव ने कहा कि महान लोग कभी भी पद की कामना नहीं करते। महात्मा गांधी, डॉ. राम मनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण इसकी मिसाल हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी मुखिया शिवपाल सिंह चाहते तो 2003 में मुख्यमंत्री बन सकते थे। उस सयम उनके साथ 147 विधायक थे। 2012 में भी स्थिति यही थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। भले ही उन्होंने धोखा नहीं दिया, लेकिन उनके साथ जरूर धोखा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो