scriptलोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को लेकर हुई बैठक, जन शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से किये जाने के दिये गये निर्देश | loksabha election strategy for 2019 news in hindi | Patrika News

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को लेकर हुई बैठक, जन शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से किये जाने के दिये गये निर्देश

locationसुल्तानपुरPublished: Mar 13, 2019 11:15:29 am

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दौरान जन शिकायतों का निस्तारण सम्बन्धित अधिकारी/कार्मिक की होगी।

sultanpur

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को लेकर हुई बैठक, जन शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से किये जाने के दिये गये निर्देश

सुलतानपुर. लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दृष्टिगत उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी हर्ष देव पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में कन्ट्रोल रूम, मीडिया मानीटरिंग सेल (एमसीएमसी) प्रभारी एवं कार्मिकों को उनके कार्यों एवं आने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट में सोमवार देर सायं को अयोजित बैठक में जन शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध ढंग से किये जाने तथा प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक मीडिया में पेड न्यूज व विज्ञापन पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिये गये।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दौरान जन शिकायतों का निस्तारण सम्बन्धित अधिकारी/कार्मिक की होगी। इसी प्रकार एमसीएमसी के लिये लगाये गये कार्मिकों की जिम्मेदारी होगी कि विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले पेड न्यूज तथा विज्ञापनों को प्रतिदिन क्लीपिंग तैयार करने के साथ ही साथ इलेक्ट्रानिक मीडिया में विभिन्न चैनलों पर तथा सोशल मीडिया में राजनैतिक दलों व अभ्यर्थियों/प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार पर पैनी नजर रखते हुए उसका आंकन सम्बन्धित पंजिका में करने तथा निर्धारित प्रारूप पर तैयार कर वरिष्ठ कोषाधिकारी के माध्यम से सम्बन्धित एआरओ को नियमित रूप से प्रेषित की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक/सोशल मीडिया में आदर्श आचार संहिता के सम्बन्धत में वांछित सूचना कन्ट्रोल रूम तथा सम्बन्धित अधिकारी को देना होगा।

बैठक में वरिष्ठ कोषाधिकारी वरूण खरे ने प्रिन्ट/इलेक्ट्रानिक/सोशल मीडिया में पेड न्यूज/विज्ञापन तथा अन्य प्रचार-प्रसार राजनैतिक दलों/अभ्यर्थियों/प्रत्याशियों का प्रतिदिन तैयार करने तथा रिपोर्ट तैयार कर सम्बन्धित को भेजने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पेड न्यूज के प्रकार तथा विज्ञापनों व अन्य प्रचार माध्यमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार पेड न्यूज/विज्ञापन सम्बन्धित पार्टियों व प्रत्याशियों के(खर्चे) व्यय लेखे में जोड़ा जायेगा। इस लिये प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी सम्बन्धित टीम की होगी। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होगी। इस अवसर पर एएसडीएम/प्रभारी अधिकारी कन्ट्रोल रूम विथेश, वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी नवीन कुमार दूबे, एसीएआर ए0पी0सिंह, प्रशानिक अधिकारी कलेक्ट्रेट प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, सीएओ कलेक्ट्रेट इजहार अहमद सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो