जिले में बढ़ रही छिनैती की वारदात, पुलिस के लापरवाह रवैये से लोग परेशान

बाइक सवार बदमाश मोबाइल छीनकर फरार हो गये थे...

सुलतानपुर. थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के रहीम नगर पल्टू का पुरवा के आदर्श नगर निवासी शिवानी मौर्या पुत्री रामसरन मौर्य से बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर मोबाइल छीनकर फरार हो गए। किशोरी की गुहार लगाने पर जब तक लोग इकट्ठा होते तब तक बाइक सवार बदमाश फरार हो चुके थे। किशोरी ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये तहरीर दी है। लेकिन पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

 

घटनाक्रम के अनुसार नगर कोतवाली क्षेत्र के पल्टु पुरवा आदर्श नगर निवासी शिवानी मौर्या माल गोदाम रोड़ से अपने निजी कार्य से कहीं जा रही थी। जैसे ही वे माल गोदम के पास लखनऊ ओवरब्रिज के पास पहुंची ही थी, तभी एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर उसका मोबाइल फोन छीन लिया। बदमाशों को पकड़ने के लिये शिवानी मौर्य ने हल्ला-गुहार मचाया, लेकिन जब तक लोग इकट्ठा होते तब तक तीनों बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे। शिवानी मौर्या ने कोतवाली नगर पहुंचकर घटना की लिखित तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने जांच का बहाना कर छिनैती का मुकदमा पंजीकृत नहीं किया।

 

इसी तरह कुछ दिन पहले सिविल लाइन-2 स्टेट बैंक के पीछे निवासी आनन्द कुमार पोस्ट ऑफिस चैराहे के पास स्थित अतुल प्लाजा अपने कार्यालय से घर जा रहे थे। जब वे गोपालदास पुल के पास पहुंचे ही थे, तभी बाइक सवार तीन बदमाश उनका भी मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। आनन्द कुमार की तहरीर पर तत्कालीन सीओ सिटी नवीन कुमार सिंह ने आनन्द कुमार की मोबाइल को सर्विलांस पर लगवाकर बदमाशों को पकड़वाया और मोबाइल बरामद कर आनन्द कुमार को दिला दिया था। लेकिन केातवाली पुलिस के रहमोकरम पर अपराधियों के खिलाफ न तो मुकदमा पंजीकृत हुआ था और न ही उन्हें जेल भेजा गया था। अपर पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त त्रिपाठी ने बताया कि मोबाइल छीनने की तहरीर कोतवाली में पीड़िता द्वारा दी गयी है। छिनैतियों की गिरफ्तारी जल्द करने के लिये पुलिस को निर्देश दे दिया गया है।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned