script

माफिया खान मुबारक को कोर्ट ने लखनऊ जेल से किया तलब, पूर्व मंत्री व उनके करीबी की हत्या की रची थी साजिश

locationसुल्तानपुरPublished: Aug 21, 2019 06:08:22 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पूर्व मंत्री व उनके करीबी की हत्या के लिए सुपारी लेने के मामले में माफिया खान मुबारक को लखनऊ जेल से तलब किया गया है।

Khan Mubarak

Khan Mubarak

सुलतानपुर. पूर्व मंत्री व उनके करीबी की हत्या के लिए सुपारी लेने के मामले में माफिया खान मुबारक (Khan Mubarak) को लखनऊ जेल (Lucknow Jail) से तलब किया गया है। प्रभारी एसीजेएम तृतीय पुष्पा सिंह (Pushpa Singh) ने आगामी 28 अगस्त के लिए खान मुबारक को तलब किया है। मालूम हो कि अम्बेडकरनगर जिले के हरसंभार थाना हंसवर निवासी माफिया खान मुबारक खान इन दिनों जिला कारागार लखनऊ में निरूद्ध है। आरोप है कि 21 दिसम्बर 2015 को जामो थाना क्षेत्र के सूखीपुर बाजगढ़ निवासी उदयभान सिंह की पत्नी आरोपी सविता सिंह ने चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व मंत्री जंगबहादुर सिंह व उनके परिवार के ही अजय प्रताप सिंह की हत्या के लिए पांच लाख रुपए की सुपारी दी थी।
ये भी पढ़ें- उन्नाव दुष्कर्म मामला: पीड़िता के पिता की हत्या मामले में आरोपी सिपाही ने कोर्ट में दाखिल की याचिका

यह लोग थे साजिश में शामिल-

साजिश में शामिल आरोपी खान मुबारक, आकाश सिंह-उन्नाव, उदयभान सिंह-सूखी बाजगढ उसकी पत्नी सविता सिंह, मोनू उर्फ अनुराग-लम्भुआ, नीरज सिंह-असरवन, उमेश सिंह उर्फ शनि निवासी रामपुर-ठाकुर रामपुरवा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई। इस मामले का आरोपी खान मुबारक जिला कारागार सुलतानपुर में पहले निरूद्ध रहा, लेकिन उसके जरिये उस दौरान जेल अधीक्षक समेत अन्य के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाया गया। खान मुबारक ने रूपयों के दम पर जेल में सारी व्यवस्था उपलब्ध होने का दावा किया था। इसी से जुड़ा विवाद बढ़ने के बाद उसे सुल्तानपुर से लखनऊ जेल में शिफ्ट कर दिया गया।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने स्वतंत्र देव सिंह समेत 5 मंत्रियों का इस्तीफा किया मंजूरी, देखें लिस्ट

खान मुबारक नहीं लाए जा रहे थे पेशी में-

इस मामले में कई पेशियों से खान मुबारक को पेशी पर लाया ही नहीं जा रहा था। खान मुबारक के अधिवक्ता रविवंश सिंह ने कोर्ट में अर्जी देकर उसे लखनऊ जेल से तलब कराने की मांग की। जिस पर संज्ञान लेते हुए प्रभारी एसीजेएम पुष्पा सिंह ने उसे आगामी 28 अगस्त के लिए तलब किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो