script

एक अभियुक्त के खिलाफ दरोगा ने भेजी दूसरी चार्जशीट, मजिस्ट्रेट ने दरोगा को न्यायालय में उपस्थित होने का दिया हुक्म

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 23, 2018 05:00:38 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

वारण्ट पर पुलिस ने उसी अभियुक्त को उसी अपराध में दोबार न्यायालय में पेश किया जिस मामले में अभियुक्त ने न्यायालय से जमानत पाई थी।

Sultanpur

Sultanpur

सुलतानपुर. मामला एक, जुर्म एक, अपराध संख्या एक और आपराधिक धाराएं एक, फिर भी दरोगा ने न्यायालय से जमानत करा चुके अभियुक्त के खिलाफ दोबारा चार्जशीट भेजी। दरोगा द्वारा भेजी गयी चार्जशीट पर अभियुक्तों को फरार घोषित कर न्यायालय ने गैर जमानतीय वारण्ट जारी किया है। वारण्ट पर पुलिस ने उसी अभियुक्त को उसी अपराध में दोबार न्यायालय में पेश किया जिस मामले में अभियुक्त ने न्यायालय से जमानत पाई थी। मामला खुलने पर न्यायालय ने वारण्ट निकालकर दरोगा को अगली तिथि पर पेश होने का आदेश दिया है।
मामला है अमेठी जिले के पीपरपुर थाना क्षेत्र का जहां इसी थाना क्षेत्र के भेंवई गांव निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य अरविन्द पाण्डेय के भाई राजकुमार पाण्डेय ने वर्ष 2016 में जानलेवा हमले के मामले में सुरेश कुमार, जितेन्द्र उर्फ हिटलर, राम प्रसाद, व रवीन्द्र पाण्डेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें आरोपी सुरेश की जमानत न्यायालय से हो चुकी थी और मुकदमे का न्यायालय में ट्रायल चल रहा था। इस मुकदमे का सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि सुरेश के अलावा शेष तीनों अभियुक्तों के खिलाफ विवेचना प्रचलित थी। तीनों अभियुक्तों में से एक रवीन्द्र पाण्डेय का विवेचक दरोगा ने बचाते हुए जितेंन्द्र उर्फ हिटलर व राम प्रसाद के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र (चार्जसीट) दाखिल कर दिया, लेकिन विवेचक दरोगा ने अभियुक्तों के कालम में सुरेश का नाम एक बार फिर डाल दिया, इससे अदालत ने पेशी पर हाजिर न होने के कारण सभी अभियुक्तों के खिलाफ गिरफ्तारी का गैर जमानतीय वारण्ट जारी कर दिया था। देखने वाली अब बात यह है कि पुलिस के हत्थे सिर्फ सुरेश चढ़ा, जिसने न्यायालय से जमानत करा ली थी। न्यायालय में जमानत अर्जी पड़ते ही मामले का खुलासा हो गया, तो अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पंचम अनुराग कुरील ने अभियुक्त सुरेश के खिलाफ जारी वारण्ट निरस्त कर दिया और दरोगा के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए उसके विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी कर 31 जनवरी को व्यक्तिगत रूप से न्यायालय में हाजिर होेने का आदेश दे दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो