scriptइस शख्स ने पूर्व मंत्री से जान का खतरा बताकर खेला ऐसा घिनौना खेल, मच गया हड़कंप | man accuses ex minister of , being given to him | Patrika News
सुल्तानपुर

इस शख्स ने पूर्व मंत्री से जान का खतरा बताकर खेला ऐसा घिनौना खेल, मच गया हड़कंप

पूर्व मंत्री से खुद की जान का खतरा बताकर लोगों से हमदर्दी जताने की कोशिश कर रहे शख्स पर पुलिस की पैनी नजर

सुल्तानपुरJun 12, 2018 / 06:30 pm

Mahendra Pratap

death threats

इस शख्स ने पूर्व मंत्री से जान का खतरा बताकर खेला ऐसा घिनौना खेल, मच गया हड़कंप

सुल्तानपुर. जिले में एक शख्स ने खुद को किसी पूर्व मंत्री से खतरा बताकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहा। इससे उसने हमदर्दी पाने की कोशिश की। इस बात का पता जब पुलिस ने लगाया, तो पता लगा कि ये फर्जी है और जिले में कई अपराधिक नेटवर्क तेजी से चल रहे हैं। अम्बेडकर नगर के अजय प्रताप सिंह और पवन पाण्डेय इस खेल में पहले से शामिल हैं। लेकिन इसी जिले के माफिया डॉन खान मुबारक खान के आ जाने के बाद से यह अपराधिक नेटवर्क तेजी से पड़ोसी जनपदों में फैल रहा है।
गौरतलब है कि पूर्व मंत्री और उनके परिजनों की हत्या की साजिश रचने के मामले में निरूद्ध माफिया खान मुबारक ने पिछले दिनों पूर्व मंत्री से अपनी जान का खतरा बताया था। इसके संबंध में अर्जी देकर खान मुबारक ने अदालत से सुरक्षा की मांग की थी। इसे स्वीकार करते हुए प्रभारी न्यायाधीश हरीश कुमार ने माफिया को कोर्ट में पेश करते समय उचित सुरक्षा दिलाये जाने के संबंध में जेल अधीक्षक को निर्देशित किया था।
पांच लाख का सौदा तय कर रची थी साजिश

मामला जामो थाना क्षेत्र के सूखी बाजगढ़ गांव से जुड़ा है। गांव निवासी उदयभान सिंह की पत्नी सबिता सिंह ने चुनावी रंजिश को लेकर पूर्व मंत्री जंग बहादुर सिंह व उसके परिवार के ही अजय प्रताप की हत्या के लिए भाड़े के शूटरों से पांच लाख में सौदा तय कर साजिश रची थी। फिलहाल आरोपी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। 21 दिसम्बर 2015 को साजिश में शामिल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मामले में अम्बेडकरनगर जिले के हर संभार-हंसवर निवासी माफिया खान मुबारक, आकाश सिंह-उन्नाव, उदय भान सिंह, उसकी पत्नी सबिता सिंह, नीरज सिंह, उमेश सिंह शामिल थे।
अपराधियों पर पुलिस की पैनी नजर

सूत्रों के मुतााबक माफिया डॉन खान मुबारक का नेटवर्क आए दिन बढ़ता जा रहा है और इसके शिकार नौजवान हो रहे हैं। दो दिन पहले कुछ नौजवानों को जेल में स्थापित नई चौकी के प्रभारी ने पकड़ा था, जिन्हें कोतवाली नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया था। बताया जाता है कि सांठ-गांठ के जरिए ये लड़के छोड़ दिए गए थे। बहरहाल पुलिस की इस पर पैनी नजर है। इसके हर मुलाकातियों पर नजर रखी जा रही है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय है खान मुबारक
पुलिस के मुताबिक खूंखार माफिया डॉन खान मुबारक के फेसबुक आईडी पर सात दर्जन से अधिक दोस्त जुड़े हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक मामला चर्चा में आने के बाद खान मुबारक के सोशल आईडी की भी जांच शुरू हो रही है। बहरहाल खान मुबारक से कई राजनैतिक लोग भी जुड़े हुए हैं। दूसरी सोशल आईडी पर साढ़े चार हजार से अधिक दोस्त हैं। जिसमें कई अधिवक्ता भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो