गरीबों, किसानों, महिलाओं के जीवन में खुशहाली व समृद्धि लाना मेरी राजनीति का मकसद: मेनका गांधी

अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची भाजपा सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि मैंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में सबसे अधिक मदद दिव्यांगों की की है।

By: Abhishek Gupta

Published: 05 Mar 2021, 09:02 PM IST

सुलतानपुर. अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची भाजपा सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि मैंने अपने पूरे राजनीतिक जीवन में सबसे अधिक मदद दिव्यांगों की की है। गरीबों, किसानों, महिलाओं के जीवन में खुशहाली व समृद्धि लाना मेरे राजनीति का मकसद है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व उन्होंने अपने केंद्रीय मंत्रिमंडल के कार्यकाल में पीलीभीत व कश्मीर में दिव्यांगों के लिए अस्पताल की स्थापना की थी। आज से शुरू किया गया दिव्यांगों को कृतिम अंग व उपकरणों का वितरण विभिन्न ब्लॉकों में 20 मार्च तक चलता रहेगा।

ये भी पढ़ें- 20 साल बाद रेप के झूठे केस में मिले निर्दोष के मामले में यूपी सरकार व डीजीपी को एनएचआरसी का नोटिस

सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि दूषित जल के शुद्धिकरण के लिए 36.5 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित हो रही नमामि गंगे परियोजना नवंबर माह तक पूरी हो जाएगी। पंचायत चुनाव के लिए जारी आरक्षण सूची में अनियमितता के सवाल पर उन्होंने कहा कि पंचस्थानीय राज्य निर्वाचन आयोग से उन्होंने इसकी शिकायत की है, जारी आरक्षण सूची का जिला प्रशासन के अधिकारी अवलोकन कर रहे हैं, जांच के दौरान यदि नियम विरुद्ध सूची जारी की गई होगी तो निरस्त करके नई सूची जारी की जाएगी। वहीं सांसद मेनका संजय गांधी ने दर्जन भर जन- चौपालों को संबोधित कर जनता से सीधा संवाद स्थापित किया।उन्होंने कहा पंचायत चुनाव में पूरी ताकत से जुटकर भाजपा समर्थित उम्मीदवार को जिताना होगा। पंचायत चुनाव में बीजेपी की जीत गांवो में खुशहाली व समृद्धि लाने के लिए जरूरी है।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी को पत्र में लिखा, "मैं जा रहा हूं" और विधानसभा के सामने दरोगा ने खुद को मार ली गोली

उन्होंने कहा मैं सांसद के रूप मे नही आप सबकी मां के रूप मे आपकी सेवा करने आती हूँ। मेरा लक्ष्य है कि मैं आपको और जिले को तरक्की के राह पर ले जाऊ। मेरा लक्ष्य यह भी है कि हर एक थाना, चौकी, एस.डी.एम, तहसीलदार, लेखपाल , सेक्रेटरी अपना काम ईमानदारी व मेहनत से करे।उन्होंने कहा काम मे लेटलतीफी व लापरवाही मैं बर्दाश्त नहीं करती। जो काम फौरन व एक दो दिन में निपट सकता है उसके लिए 15 दिन, महीना, 6 महीने क्यों लगाया जाए। उन्होंने कहा गरीबों, किसानों, महिलाओं के जीवन में खुशहाली व समृद्धि लाना मेरे राजनीति का मकसद है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned