scriptसांसद मेनका गांधी ने की कमजोर लोगों की मदद, इलाज के लिए दिलाये 4 लाख 90 हजार रुपए | maneka gandhi sultanpur news | Patrika News

सांसद मेनका गांधी ने की कमजोर लोगों की मदद, इलाज के लिए दिलाये 4 लाख 90 हजार रुपए

locationसुल्तानपुरPublished: Oct 11, 2019 10:09:07 am

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से कुल 4 लाख 90 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिलायी है।

सांसद मेनका गांधी ने की कमजोर लोगों की मदद, इलाज के लिए दिलाये 4 लाख 90 हजार रुपए

सांसद मेनका गांधी ने की कमजोर लोगों की मदद, इलाज के लिए दिलाये 4 लाख 90 हजार रुपए

सुल्तानपुर. पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर व खरीफ 3 रोगियों के समुचित इलाज के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से कुल 4 लाख 90 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिलायी है।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी से श्रीधर पांडे निवासी पाण्डेपुर, बड़ेगांव जयसिंहपुर ने रीनल ट्रांसप्लांट, उमा शंकर निवासी पखरौली, लंभुआ ने कैंसर ईलाज एवं अरविन्द प्रसाद निवासी खरहा, दियरा, जयसिंहपुर ने हार्ट सर्जरी के लिए आर्थिक सहायता की मदद मांगी थी। सांसद मेनका संजय गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के आर्थिक रूप से उपरोक्त कमजोर लोगों के समुचित इलाज के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय पत्र लिखकर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से आर्थिक सहायता देने की अपील की थी।

मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी की मांग पर कैंसर इलाज के लिए उमाशंर को 1 लाख 40 हजार, श्रीधर पांडे को रीनल ट्रांस प्लांट के लिए 3 लाख एवं अरविन्द प्रसाद को हार्ट सर्जरी के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से स्वीकृत होकर उपरोक्त धनराशि संबंधित अस्पताल के खाते में सीधे भेज दी गई है।

सांसद मेनका संजय गांधी के प्रयास से 3 आर्थिक रूप से कमजोर रोगियों को कुल 4 लाख 90 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्राप्त होने पर पीड़ित परिवार सहित सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार,पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, डा० के ०सी०त्रिपाठी, पूजा कसौधन, राजेश पांडेय, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि बंटी सिंह, अजय विक्रम सिंह सहित क्षेत्र वासियों ने सांसद के सद् प्रयास की भूरि-भूरि सराहना की है और उनका आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया।

इसी क्रम में 9 अप्रैल 2019 को ग्राम – सरसी , पोस्ट हिंदुआबाद , थाना – करौंदीकला तहसील – कादीपुर में हुए विद्युतीय अग्निकांड से किसानों की गेहूँ व अरहर की फसल जल गयी थी। इसकी सूचना गांव के किसानों ने सांसद मेनका संजय गांधी को दी थी। सांसद मेनका संजय गांधी ने किसानों को क्षतिपूर्ति देने के लिए मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक को 29 जून को पत्र लिखा था।

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के निदेशक , शुभचन्द्र झा ने सांसद मेनका संजय गांधी को भेजे पत्र पत्रांक संख्या 1328 प्रनि/मविविनिलि/औ०स०/मुख्यमंत्री संदर्भ के माध्यम से अवगत कराया है कि गांव सरसी, पो० हिंदुआबाद, थाना करौंदीकंला तहसील कादीपुर के माता बदल सिंह को गेहूँ व अरहर के फसल की क्षतिपूर्ति धनराशि 50 हजार रुपये, दिलाजीत पुत्र चन्द्रशेखर को 45 हजार रुपये, दुर्गेश मिश्रा पुत्र रामजीत मिश्रा 35 हजार रुपये एवं झपसू पुत्र वृतंती को 25 हजार रुपये की धनराशि का चेक 9 सितम्बर 2019 को प्रदान कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो