राजनैतिक सहयोग नहीं, क्रिमिनल की सफाई में आपका सहयोग चाहिए : मेनका गांधी

- Maneka Gandhi ने सुलतानपुर में दिया बड़ा बयान
- दो दिवसीय सुलतानपुर दौरे पर आई थीं भाजपा सांसद मेनका गांधी
- सांसद मेनका गांधी ने कहा कि अब जिले की व्यवस्था बदल रही है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 07 Jul 2019, 02:48 PM IST

सुलतानपुर. 'मैं आपसे राजनैतिक सहयोग नहीं चाहती, लेकिन आपका सहयोग जिले को भयमुक्त करने समाज में योजनाओं का लाभ पात्रों तक पंहुचाने में चाहिए। जेल से फरार, दबंग, जिला बदर अपराधियों, गरीबों को सताने वाले असामाजिक तत्वों के बारे में हमें अवगत कराएं। हम आपसे क्रिमिनल की सफाई में सहयोग मांगते हैं। उक्त बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद मेनका संजय गांधी (Maneka Gandhi) ने सुलतानपुर विधानसभा क्षेत्र के भरथीपुर मुजेश गांव में कही। अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन गांवों में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद मेनका गांधी ने कहा कि अब व्यवस्था बदल रही है। पहले अफसर 11 बजे ऑफिसों में आते थे, अब 9 बजे सीट पर मिलने लगे हैं।

सांसद मेनका गांधी ने कहा कि मैं लाल परी नहीं, साधारण महिला हूं जिसे सिर्फ काम करना आता है। 40 वर्षों के बाद घर आई हूं और यहां हमें खूब सम्मान मिला। अब मैं अपने जिले को सजाना-संवारना और व्यवस्थित करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि जिले से क्रिमिनल की सफाई होना चाहिए और समाज के अच्छे लोगों को आगे आना है। इस काम में आम जनता का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें लोगों ने बताया कि गोसाईगंज बाजार में गुंडा टैक्स लिया जा रहा है, तुरन्त कार्रवाई करवाई। प्रतिदिन एक हजार से डेढ़ हजार शिकायतें आती हैं, जिसमे 300 से 400 का निस्तारण होने लगा है।

यह भी पढ़ें : दो दिवसीय सुलतानपुर दौरे पर पहुंचीं मेनका गांधी, कही यह बड़ी बात

सांसद मेनका गांधी ने कहा कि आप सब मेरी आंख-कान हैं। अगर आपको कोई सताए तो हमें बताइये। मैं आपको भ्रष्टाचार से बचाऊंगी और भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को दण्डित कराउंगी। मेरे न रहने पर आप सब हमारे प्रतिनिधि रणजीत से मिलिये। इन्हें जन समस्यायें व अन्य काम बताइये। उन्होंने कहा कि वह जिले में एक विकास समिति बनाने जा रही हैं जो जिले के चहुमुखी विकास हेतु खाका खींचेेगी, जिसमें पत्रकार भी शामिल रहेंगे।

देखें वीडियो...


...तो विकास की गंगा बहेगी
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि अब अगले साल ग्राम पंचायतों का चुनाव होना है और उसके अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है। इसलिए जब गांवों से लेकर विधानसभा तक भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता चुन कर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे तो विकास की गंगा बहेगी। यही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विचार है। आप सब प्रधानमंत्री के सपनों का गांव बनाने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य बनें।

बताई पीएम मोदी की मंशा
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मनसा है कि सभी घरों में शौचालय हो, विधवा दिव्यांग व बृद्धा पेंशन सभी पात्रों को मिलने लगे, कोटेदार राशन की चोरी न कर पाए, प्रधानी व कोटेदारी एक घर में न हो, सौभाग्य योजना के अंतर्गत हर घर मे बिजली पहुंचे।

हर व्यक्ति लगाए 5 पेड़
जिले की सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने लोगों का आह्वान किया कि हर व्यक्ति 5 वृक्ष लगाए। उन्होंने कहा कि वृक्षों में आम, महुआ और जामुन का ही पेड़ लगाएं। इनसे छाया, आक्सीजन, फल और लकड़ी सभी कुछ मिलेगा।

BJP
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned