scriptसांसद मेनका गांधी के प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट की लगी मोहर, चीनी मिल के विस्तारीकरण को मिली मंजूरी | maneka gandhi visit in sultanpur | Patrika News

सांसद मेनका गांधी के प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट की लगी मोहर, चीनी मिल के विस्तारीकरण को मिली मंजूरी

locationसुल्तानपुरPublished: Dec 02, 2019 10:48:58 am

जिले में प्रेरणा जलपान गृह में लोग सस्ते में जलपान कर सकेंगे क्योंकि स्वयं सहायता समूह चलाने वाली महिलाओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जिले की सांसद मेनका गांधी की मदद से विकास भवन में प्रेरणा जलपान गृह खोला।

सांसद मेनका गांधी के प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट की लगी मोहर, चीनी मिल के विस्तारीकरण को मिली मंजूरी

सांसद मेनका गांधी के प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट की लगी मोहर, चीनी मिल के विस्तारीकरण को मिली मंजूरी

सुल्तानपुर. जिले में प्रेरणा जलपान गृह में लोग सस्ते में जलपान कर सकेंगे क्योंकि स्वयं सहायता समूह चलाने वाली महिलाओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जिले की सांसद मेनका गांधी की मदद से विकास भवन में प्रेरणा जलपान गृह खोला। स्वयं सहायता समूह एवं सांसद मेनका गांधी के सहयोग से संचालित प्रेरणा जलपान गृह का सांसद मेनका गांधी ने उद्घाटन करते हुए समूह चलाने वाली महिलाओं को कहा कि वे मेंहदी और मशरूम का व्यवसाय करें। इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

सांसद मेनका संजय गांधी ने जिले वासियों को चीनी मिल के प्रदेश सरकार द्वारा जीर्णोद्धार व विस्तारीकरण की मंजूरी मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। गांधी ने कहा जब मैं चुनाव लड़ने आई तो गन्ना किसानों ने चीनी मिल की जर्जर हालत से अवगत कराया। मैंने उसी समय गन्ना विभाग के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी से किसान सहकारी चीनी मिल के विस्तारीकरण के लिए बात की थी। योगी सरकार की मंजूरी मिलने से जिले के गन्ना किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा।

उन्होंने ने बताया कि गन्ना किसानों ने मुझे बताया कि चीनी मिल अभी चालू नहीं हो पायी है और गन्ना किसान परेशान है। इस पर उन्होंने जब फोन पर जिम्मेदारों से बात की तो उन्होंने बताया कि वायलर खराब होने के कारण चीनी मिल नहीं चल सकी। उन्होंने चीनी मिल जल्द से जल्द शुरू करने के लिए कहा तब बताया कि 5 दिसम्बर से चीनी मिल का शुभारंभ होगा।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद सुल्तानपुर मेनका संजय गांधी ने जयसिंहपुर विधानसभा के सुकाली पुरवा ग्राम दामोदरा पहुंची जहां उन्होंने मृतक राजेश दुबे और गुदर वर्मा के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी और हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि आपकों कोई दिक्कत या परेशानी हो तो मेरा कार्यालय जिला पंचायत परिसर में है वहां आप लोग मेरे प्रतिनिधि रणजीत सिंह से संपर्क कर समस्या का समाधान करा सकते हैं ।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो