scriptमेनका गांधी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा, नौका में सवार होकर देखा बाढ़ का नजारा | Maneka Gandhi visits flood affected area | Patrika News

मेनका गांधी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा, नौका में सवार होकर देखा बाढ़ का नजारा

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 22, 2021 06:28:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर का भी है। तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन जब सांसद मेनका गांधी को इस बात की जानकारी लगी, तो वे अपने आप को रोक न सकी और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकल पड़ी।

Maneka Gandhi

Maneka Gandhi

सुल्तानपुर. प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश के चलते नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल यह है कि नदियों के ज्यादातर किनारे वाले गांव में नदी का पानी घुस चुका है और हज़ारों बीघे फसल जलमग्न हो चुकी है। यही हाल मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर का भी है। तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन जब सांसद मेनका गांधी को इस बात की जानकारी लगी, तो वे अपने आप को रोक न सकी और बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकल पड़ी। इस दौरान न सिर्फ नाव से उन्होंने गांव में न सिर्फ हकीकत देखी बल्कि हाथों में चप्पल लेकर पानी में उतर गई और ग्रामीणों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
धनपतगंज ब्लाक के अमऊजासापुर गांव में गोमती नदी के बढ़ते जलस्तर की जानकारी लगते ही सांसद मेनका गांधी ग्रामीणों के बीच पहुंच गई। सांसद मेनका गांधी के साथ एसडीएम बल्दीराय राजेश सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष समेत तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान नाव में बैठकर सांसद मेनका गांधी ने तीन गांव का दौरा कर जायजा लिया। उसके बाद हाथों में चप्पल लेकर भरे पानी में उतर पड़ी। मेनका ने ग्रामीणों से बातचीत की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मेनका ने ग्रामीणों से नाव के जरिये बच्चों को स्कूल भेजने की बात कही ताकि उनकी पढ़ाई बाधित न हो सके। वहीं अधिकारियों को उन्होंने तराई इलाकों के लोगों को हर संभव मदद के लिए निर्देशित किया। मेनका ने कहा कि इनके लिये अलग से एक बोट की भी व्यवस्था करवाई जाएगी ताकि हर साल इस तरह की परेशानी होने पर उसका निदान करवाया जा सके। इसके अलावा पानी कम होने पर फसलों के नुकसान का जायजा लेकर मुआवजा दिलवाने की बात भी कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो