scriptलॉकडाउन का असर : यूपी के इस जिले में 25 रुपए किलो बिक रहा मीट | meat sold at rs 25 due to lockdown | Patrika News

लॉकडाउन का असर : यूपी के इस जिले में 25 रुपए किलो बिक रहा मीट

locationसुल्तानपुरPublished: Apr 16, 2020 06:38:26 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– मुर्गा, मीट, मछली और अंडा की बिक्री पर ‘लॉक’ होने से कारोबारियों का चेहरा हुआ ‘डाउन’- सुलतानपुर में मुर्गा 25 रुपये से लेकर 40 रुपये प्रति किलोग्राम तक के रेट में बिक रहा मुर्गा

लॉकडाउन का असर : यूपी के इस जिले में 25 रुपए किलो बिक रहा मीट

शहर के प्यारेपट्टी निवासी मुर्गा व्यापारी रहमान अली ने बताया कि कोरोना वायरस के भय से मुर्गा-मीट लोग खाने से डर रहे हैं

रामसुमिरन मिश्र
सुलतानपुर. मुर्गा, मीट, मछली और अंडा की बिक्री पर ‘लॉक’ होने से कारोबारियों का चेहरा ‘डाउन’ पड़ गया है। मुर्गा कारोबारी मोहम्मद मुर्तजा कहते हैं कि सरकार की तरफ से इस कारोबार पर पाबंदी न होने के बाद भी पुलिस और अन्य जिम्मेदार महकमे के अफसरान दुकान बंद कराने के साथ-साथ केस दर्ज करने की धमकी देते हैं। इसके चलते कारोबार चौपट है। इसके अलावा प्रशासन की ओर से हम लोगों को कोई पास भी नहीं जारी किया गया है। मुर्गा व्यापारी रहमान अली ने बताया कि हालत यह है कि मुर्गा 25 रुपये किलोग्राम से लेकर 40 रुपये प्रति किलोग्राम तक के रेट में बेचना पड़ रहा है।
सुलतानपुर शहर के अन्नू चौराहा रोड़ पर पोल्ट्री फार्म चलाने वाले राशिद राइनी के अनुसार, कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रदेश भर में हुए लॉकडाउन के बाद से मुर्गी-मुर्गा पालन का कार्य करना बहुत मुश्किल साबित हो रहा है। कारण कि मुर्गियों और मुर्गों के लिए चारे की व्यवस्था कर पाना टेढ़ी खीर साबित हो रही है। चारा ढ़ोने वाली गाड़ियों को जगह-जगह रोककर परेशान किया जा रहा है। लॉकडाउन के चलते मुर्गियों और मुर्गों को खिलाने वाला चारा मक्का और अन्य चारे के बिक्री दामों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है।
25 से 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा मुर्गा
शहर के प्यारेपट्टी निवासी मुर्गा व्यापारी रहमान अली ने बताया कि कोरोना वायरस के भय से मुर्गा-मीट लोग खाने से डर रहे हैं। इस कारण मुर्गा सब्जियों के भाव बेचना पड़ रहा है। हालत यह है कि मुर्गा 25 रुपये किलोग्राम से लेकर 40 रुपये प्रति किलोग्राम तक के रेट में बेचना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण मांस कारोबारी दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गए हैं।
लॉकडाउन का असर : यूपी के इस जिले में 25 रुपए किलो बिक रहा मीट
एसपी ग्रामीण बोले
इस संबंध में एसपी ग्रामीण शिवराज ने कहा कि मुर्गा-मीट की दुकान खुलने से सोशल डिस्टेंसिंग का दायरा खत्म हो जायेगा। इससे जनता को काफ़ी नुकसान उठाना पड़ सकता है और सोशल डिस्टेंसिंग टूटने से कोरोना वायरस से लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी।
कोरोना वायरस से लड़ने में सहायक है अंडा
जिला अस्पताल में तैनात वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. दिनेश ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लड़ने में अंडे का सेवन करना बहुत कारगर सिद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि अंडा खाने से इम्युनिटी बढ़ती है। हालांकि, कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लोगों ने अंडा और चिकन खाना लगभग बन्द कर दिया है, जबकि दोनों प्रोटीन का सर्वश्रेष्ठ श्रोत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो