scriptमेनका गांधी पीएम मोदी के जन्मदिन में करने जा रही ये बड़ा ऐलान, भाजपईयों की बढ़ी धड़कने | menka gandhi Will plant trees in Modi's birthday | Patrika News

मेनका गांधी पीएम मोदी के जन्मदिन में करने जा रही ये बड़ा ऐलान, भाजपईयों की बढ़ी धड़कने

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 10, 2019 03:00:04 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

इस सखी वन स्टाप सेंटर में महिलाओं की हर तरीके की समस्यायों का निराकरण होगा

मेनका गांधी पीएम मोदी के जन्मदिन में करने जा रही ये बड़ा ऐलान, भाजपईयों की बढ़ी धड़कने

मेनका गांधी पीएम मोदी के जन्मदिन में करने जा रही ये बड़ा ऐलान, भाजपईयों की बढ़ी धड़कने

सुलतानपुर. पक्षियों ,मुर्गी – मुर्गों को पिंजरे में रखना कानूनन जुर्म है। शहर में पटरी -गुमटी में चल रही मांस की दुकानें तत्काल बन्द करा दी जाए और सारे शहर से अवैध रूप से संचालित मांस की दुकानों को बाहर एक स्थान पर शिफ्ट करा दी जाए। यह निर्देश जिले की सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने जिला प्रशासन को दिया है । उन्होंने यह भी कहा है कि वे 17 सितंबर को फिर आएंगी। उन्होंने कहा कि उस दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है ,उस दिन 4 एकड़ जमीन में 10 हजार पेड़ लगाउंगी।
मेनका संजय गांधी आज शहर के शास्त्रीनगर स्थित आवास पर सैकड़ों लोगों की समस्या सुनने के बाद प्रातः 8:40 मिनट पर शहर से सटे ग्राम पांचोपीरन – निजामपट्टी पहुंची और वहां पर शहर विधायक सूर्यभान सिंह की मौजूदगी में पूरे विधि विधान के साथ 45 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सखी वन स्टाप सेन्टर भवन का शिलान्यास किया।
उन्होने संबोधित करते हुए कहा कि इस सखी वन स्टाप सेंटर में महिलाओं की हर तरीके की समस्यायों का निराकरण होगा।यह सेंटर पीड़ित महिलाओं की सहायता के लिए डॉक्टर, नर्स , वकील एवं पुलिस से लैस होगा । महिला को किसी भी तरीके से परेशानी से उबारने के लिये सांसद मेनका गांधी की ये अनोखी पहल है। जिसका सीधा लाभ यहां कि कमजोर और बेबस महिलायें उठा पाएंगी। सुलतानपुर वासियों को मेनका गांधी का फ़िक्र कितनी है इस बात का अंदाजा केवल इसी बात से लगाया जा सकता है।
सांसद मेनका संजय गांधी का काफिला कचेहरी स्थित सभागार परिसर पहुंचा। जहां पर सांसद मेनका संजय गांधी ने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वयन एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक की अध्यक्षता करते हुए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की 41 योजनाओं की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश जिला प्रशासन को दिया।
उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षिक से नवोदय विद्यालय बनाने के लिए आ रही जमीन की अड़चन को जिला प्रशासन से मिलकर दूर करने को कहा। सांसद गांधी ने कहा अक्टूबर में मै नवोदय विद्यालय की आधारशिला रखूंगी। इसी क्रम में मेनका संजय गांधी ने कहा पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर को मैं जिले में आऊंगी। तब मैं 4 एकड़ जमीन पर लोगों के साथ मिलकर 10 हजार पौधे लगाऊंगी और इसका नाम “नमो- वन” रखने को कहा।इस प्रस्ताव पर धोपाप में जिला पंचायत अध्यक्ष पति शिव कुमार सिंह ने जमीन देने के लिए कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो