UP Weather Updates : झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, अगले 48 घंटे खूब बरसेंगे मेघा

Monsoon 2021 Heavy Rain Alert - आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ. अमरनाथ मिश्र ने बताया कि आने वाले 48 घंटों में सुलतानपुर एवं लखनऊ सहित आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 22 Jul 2021, 02:12 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Monsoon 2021 Heavy Rain Alert By Mausam Vibhag- उत्तर प्रदेश में सुस्त मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। बुधवार को हुई झमाझम बारिश के बाद गुरुवार को भी सुबह से ही हुई तेज बारिश ने शहर को पानी-पानी कर दिया है। अभी भी आसमान में काले-काले बादल छाये हैं। धीरे-धीरे हवायें भी चल रही हैं। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटों में बारिश का यह क्रम जारी रहेगा। आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विज्ञानी डॉ. अमरनाथ मिश्र ने बताया कि आने वाले 48 घंटों में सुलतानपुर एवं लखनऊ सहित आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

बरसात का महीना आषाढ़ लगभग बीतने को है। अलविदा कहने के पहले-पहले जुलाई (आषाढ़) महीने ने लोगों को तर कर दिया। करीब माह भर से बारिश न होने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई थीं। लोग सूखा पड़ने की आशंका के चलते चिंतित हो गए थे। कुछ किसान धान की रोपाई न करके बारिश का इंतजार कर रहे थे। जिन किसानों ने धान की रोपाई कर दी थी वो किसान सिचाई के लिए परेशान दिख रहे थे। झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे।

अभी लेट नहीं हुई है धान की रोपाई
कृषि विशेषज्ञों की किसानों को सलाह है कि अभी भी धान की रोपाई कर सकते हैं। इसमें विलम्ब नहीं हुआ है। वहीं, जिन किसानों ने धान की रोपाई कर दी थी, उनके लिए यह बारिश संजीवनी के समान है।

यह भी पढ़ें : यूपी फिर सक्रिय हुआ मानसून, झमाझम बारिश का अलर्ट

Weather forecast
Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned