scriptसांसद प्रतिनिधि ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण, मौके पर नहीं मिलीं ये डॉक्टर, और फिर | MP representative conducted inspection of Community Health Center | Patrika News

सांसद प्रतिनिधि ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण, मौके पर नहीं मिलीं ये डॉक्टर, और फिर

locationसुल्तानपुरPublished: Sep 03, 2019 09:34:58 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका संजय गांधी के आदेश पर उनके प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने दोस्तपुर मण्डल पदाधिकारीयों के साथ दोस्तपुर सीएससी का औचक निरीक्षण किया।

सांसद प्रतिनिधि ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण, मौके पर नहीं मिलीं ये डॉक्टर, और फिर

सांसद प्रतिनिधि ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण, मौके पर नहीं मिलीं ये डॉक्टर, और फिर

सुलतानपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद मेनका संजय गांधी के आदेश पर उनके प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने दोस्तपुर मण्डल पदाधिकारीयों के साथ दोस्तपुर सीएससी का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण करने पर अस्पताल गंदगी से पटा मिला। यहां पर सरकार द्वारा पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध कराए जाने के बावजूद मौके पर डाक्टरों द्वारा बाहर की दवाई लिखे पर्चे देखे गए।

वहीं मौजूद मरीजों ने सांसद प्रतिनिधि रणजीत कुमार को अवगत कराया कि सरकारी स्तर पर मौजूद दवाओं की कालाबाजारी अस्पताल प्रशासन द्वारा की जाती है। यहां पर लोगों ने बताया कि अधीक्षक डा० रत्नाकर अपने जिम्मेदारी को निभाने में अक्षम साबित हो रहे हैं।औचक निरीक्षण के दौरान बीसीपीएम सर्वेश द्विवेदी एवं बीपीएम रंजना सिंह अनुपस्थित मिली।

बुधवार से चाइल्ड स्पेशलिस्ट डाक्टर अब तक नहीं आए

मरीजों ने सांसद प्रतिनिधि को अवगत कराया कि यहा पर तैनात चाइल्ड स्पेशलिस्ट डाक्टर अपने ड्यूटी पर नहीं आते हैं। जब रणजीत कुमार ने अधीक्षक रत्नाकर से पूछा तब उन्होंने बताया कि बुधवार से चाइल्ड स्पेशलिस्ट डाक्टर अब तक नहीं आए हैं। जब सांसद प्रतिनिधि ने उपस्थित पंजिका चेक की तो उसमें उनको उपस्थित दिखाया गया था। इसकी जानकारी सांसद प्रतिनिधि ने तत्काल सीएमओ सी० बी० एन० त्रिपाठी को दी।

छत पर मिली शराब की बोतलें

सांसद के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान सांसद प्रतिनिधि ने पूरे परिसर का जायजा लिया तो हर जगह गंदगी व दुर्गन्ध मिली। छत पर शराब की बोतलें मिली, शौचालय भी गंदगी से पटा मिला। पानी की टंकी का ढक्कन खुला मिला जिसका उपयोग मरीजों द्वारा पीने के लिए किया जाता है। पूरे परिसर में अव्यवस्था का बोलबाला था। सांसद प्रतिनिधि ने वहा पर लोगों को आश्वस्त किया कि इस मामले को जिलाधिकारी के संज्ञान में लाकर एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो