scriptकोरोना के प्रकोप के कारण जेल से रिहा होंगे 99 कैदी | ninety nine prisoners will be released from sultanpur district jail | Patrika News

कोरोना के प्रकोप के कारण जेल से रिहा होंगे 99 कैदी

locationसुल्तानपुरPublished: Mar 31, 2020 10:58:17 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 99 कैदियों को रिहा किया जाएगा

कोरोना के प्रकोप के कारण जेल से रिहा होंगे 99 केदी,कोरोना के प्रकोप के कारण जेल से रिहा होंगे 99 केदी

कोरोना के प्रकोप के कारण जेल से रिहा होंगे 99 केदी,कोरोना के प्रकोप के कारण जेल से रिहा होंगे 99 केदी

सुल्तानपुर. शीर्ष अदालत के निर्देश पर जिला जज तनवीर अहमद ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण जिला कारागार सुल्तानपुर में बंद कैदियों को पैरोल पर रिहा करने के निर्देश दिए हैं। अंतरिम जमानत पर छूटने वाले विचाराधीन कैदियों की संख्या करीब 99 है। अंतरिम जमानत याचिका पर या फिर पैरोल पर जेल से रिहा होने वाले 99 कैदियों को स्क्रीन आऊट कराकर बंदियों के जमानत याचिका संबंधी आवेदन लेकर विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव को प्रेषित किया जाएगा। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव के माध्यम से ही संबंधित अदालतों में कैदियों की जमानतों की याचिकाओं पर उन्हें जेल से रिहा करने पर अदालतें विचार करेंगी।
पैरालीगल वॉलंटियर करेंगे जमानत याचिका की पैरवी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से चिंतित शीर्ष अदालत के निर्देश पर जिला कारागार से जमानत याचिका पर या फिर पैरोल पर रिहा किए जाने वाले कैदियों की जमानत याचिकाओं पर न्यायालय के सामने कैदियो का पक्ष नियुक्त नामित अधिवक्ता व पैरालीगल वॉलंटियर रखेंगे। उसके बाद बंदियों को जेल से रिहा करने का आदेश कोर्ट देगी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सतीश कुमार मंगन ने बताया कि जेल से ऐसे कैदियों की सूची और आवेदन मांगे गए हैं, जिन्हें शीर्ष अदालत से मिले निर्देश के क्रम में छोड़ा जा सके। वहीं जेल अधीक्षिका अमिता दुबे ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जिला जज ने जेल से रिहा किये जा सकने वाले बंदियों की सूची मांगी है। ऐसे बंदियों की सूची तैयार कर ली गई है और इसे जल्द ही जिला जज को भेज दी जायेगी। अदालत से रिहाई आदेश मिलते ही कैदियों/बंदियों को जेल से रिहा कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो