scriptतम्बाकू रहित दिवस के लिए निकाली गई रैली, लोगों को किया गया जागरुक | No tobacco awareness rally in Sultanpur UP news | Patrika News

तम्बाकू रहित दिवस के लिए निकाली गई रैली, लोगों को किया गया जागरुक

locationसुल्तानपुरPublished: Jun 01, 2018 02:07:53 pm

जागरूकता रैली में गांव वालों ने भी सहभागिता की…

No tobacco awareness rally in Sultanpur UP news

तम्बाकू रहित दिवस के लिए निकाली गई रैली, लोगों को किया गया जागरुक

सुल्तानपुर. तम्बाकू जानलेवा है, तम्बाकू कैंसर की जननी है, तम्बाकू खाओगे-जान गंवाओगे जैसे नारे लगाते हुए दूबेपुर ब्लॉक के पकड़ी गांव में बिलिबर्स चर्च द्वारा संचालित स्कूल के बच्चों में ने अंतरराष्ट्रीय तम्बाकू निषेध दिवस पर जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली में गांव वालों ने भी सहभागिता की। स्थानीय क्षेत्र के पकड़ी गांव में बिलिबर्स चर्च द्वारा संचालित किए जा रहे ब्रिज आफ होप प्रोजेक्ट के स्टाफ व बच्चों द्वारा ग्रीष्मावकाश पर जाने से पहले तम्बाकू रहित दिवस मनाकर तम्बाकू सेवन से बचने के लिए जागरूकता रैली निकाली।
निकाली जागरूकता रैली

बताते चलें कि ब्रिज ऑफ प्रोजेक्ट द्वारा ग्रीष्मावकाश के चलते तम्बाकू रहित दिवस का आयोजन कर तम्बाकू रहित समाज के निर्माण के लिए जागरूकता रैली निकाली। प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर वीरेन्द्र एवं सोशल वर्कर विजय कुमार के नेतृत्व में संस्था के बच्चों ने तम्बाकू विरोधी स्लोगनों से लिखी तख्तियां व बैनर लेकर गांव की गलियों से होते हुए तम्बाकू विरोधी नारों के साथ तम्बाकू सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति लोगों को आग कहा।
रैली की लोगों ने की सराहना

कार्यक्रम की शुरूआत बिलिवर्स चर्च के फादर हुबलाल द्वारा प्रार्थना करके किया गया। इस मौके पर मौजूद अति गरीब व पिछड़े समाज के लोगों को तम्बाकू सेवन से होने वाली बीमारियों के प्रति आगाह करते हुए लोगों को तम्बाकूमुक्त समाज के निर्माण पर जोर दिया। फादर ने बताया कि तम्बाकू से मुख कैन्सर जैसी घातक बीमारियों का खतरा रहता है। इसलिए स्वस्थ रहने के लिए तम्बाकू से दूर रहने का आह्वाहन किया। रैली को देखकर इलाके के लोगों ने सराहना की कि छोटे छोटे बच्चे कितनी अच्छी बातों को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जेपी तिवारी ने कहा कि समाज में जितना नुकसान, जितनी जनहानि तम्बाकू सेवन से हो रही है, शायद उतना नुकसान किसी और वस्तु के सेवन से नही हो रही है। उन्होंने कहाकि लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में घूम घूमकर तम्बाकू सेवन से होने वाली हानियों के बारे में बताना चाहिए और लोगों में जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो