पूर्व विधायक के खिलाफ गैरजमानती वारंट, अदालत ने हाजिर होने को कहा

पूर्व विधायक के खिलाफ गैरजमानती वारंट

By: Ruchi Sharma

Published: 03 Jan 2020, 01:09 PM IST

सुलतानपुर. सड़क जाम करने के मामले में पूर्व विधायक अनूप संडा समेत अन्य लोगों के खिलाफ न्यायालय ने गैर जमानती वारंट तथा उनके गवाहियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को कड़ा पत्र लिखकर 18 जनवरी को अदालत में हाजिर करने को कहा है।

मामला 13 जून 2001 का है। बिजली-पानी की समस्या को लेकर अनूप संडा की अगुआई में पंचरास्ता के पास मार्ग जाम किया गया था। पुलिस ने पूर्व विधायक समेत तीस लोगों को नामजद किया था। प्रदर्शनकारियों ने अधिशासी अभियंता का पुतला फूंक उनके जीवन एवं संपत्ति को नष्ट करने की धमकी भी दिया था।

इस प्रकरण में पूर्व चेयरमैन नगर पालिका भोलानाथ अग्रवाल, राज्य सभा सदस्य संजय सिंह(आप), कमल श्रीवास्तव, सुभाष चौधरी समेत कई लोगों को पुलिस ने आरोपित बनाया था। प्रकरण न्यायालय में 18 वर्षों से विचाराधीन है। आरोपितों को न्यायालय में उपस्थित न होने से कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। जज ने गैर हाजिर चल रहे आरोपितों एवं उनके जमानतदारों पर शिकंजा कसा है।

पूर्व विधायक संतोष पांडेय के खिलाफ चल रहे आचार संहिता के उल्लंघन मामले में आरोपित बनाए गए नवल किशोर मिश्र पूर्व उपाध्यक्ष समाजवादी पार्टी प्रबुद्ध महासभा के खिलाफ वारंट जारी किया था। वे गुरुवार को न्यायालय में उपस्थित हुए। जज ने चार जनवरी को पेशी पर उपस्थित रहने के आश्वासन पर उन्हें रिहा कर दिया।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned