scriptकाली कमाई की कुर्की के लिए बज गई डुगडुगी, भूमाफियाओं को पुलिस ने दिया अलटीमेटम | Police action against Bhumafia in Sultanpur news | Patrika News

काली कमाई की कुर्की के लिए बज गई डुगडुगी, भूमाफियाओं को पुलिस ने दिया अलटीमेटम

locationसुल्तानपुरPublished: May 17, 2018 12:40:04 pm

पुलिस ने डीएम के निर्देश पर उसकी सम्पत्ति कुर्क करने और जब्त करने की कार्रवाई के लिए घूम-घूम कर डुगडुगी पिटवाया…

Police action against Bhumafia in Sultanpur news

काली कमाई की कुर्की के लिए बज गई डुगडुगी, भूमाफियाओं को पुलिस ने दिया अलटीमेटम

सुल्तानपुर. अपराध करके की गई करोड़ों रुपये की काली कमाई से बनाई गई सम्पत्ति को जब्त करने और उसकी कुर्की करने की तैयारी में पुलिस ने शहर भर में घूम-घूम कर डुगडुगी बजाई। पुलिस जब तामझाम के साथ घूम-घूम कर शहर के एक माफिया के खिलाफ डुगडुगी पीट रही थी तब लोगो मे भय और उत्सुकता दोनों एक साथ देखे जा सकते थे।
सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई

जहां प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को सीधा मैसेज दिया था कि या तो वे प्रदेश छोड़ दें या उनके लिए दो स्थान है, एक तो जेल और दूसरे यमलोक। इस पर भी योगी सरकार के निर्देश पर प्रदेश भर में अपराधियों के साथ पुलिस मुठभेड़ जारी है। देखा जाय तो योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ एनकाउंटर की मुहिम छेड़ रखी है। जिससे या तो अपराधी प्रदेश छोड़ दे रहे हैं या तो फिर एनकाउंटर हो रहा है और या तो फिर खुद ही न्यायालय में सरेंडर कर दे रहे हैं। लेकिन सुल्तानपुर जिले में अलग ही नजारा देखने को मिला। आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर अपनी काली कमाई से अकूत सम्पत्ति बनाने वाले किसी भी अपराधी माफिया के खिलाफ जिले की पुलिस ने डीएम के निर्देश पर उसकी सम्पत्ति कुर्क करने और जब्त करने की कार्रवाई के लिए घूम-घूम कर डुगडुगी पिटवाया।
डुगडुगी पिटवाकर किया ऐलान

इसी क्रम में कोतवाली नगर के लाला का पुरवा मोहल्ले का रहने वाला शातिर अपराधी आफताब जिलानी जो कि कई गम्भीर धाराओ में जिला जेल में बंद है और कई लाख के घोटाले में फंसे इस शातिर अपराधी के खिलाफ जिलाधिकारी विवेक द्वारा दिये गए निर्देश पर कोतवाली नगर पुलिस ने नगर भर में घूम घूम कर विशेष तौर पर उसके इलाके में जहां उसका साम्राज्य चलता है, डुगडुगी पिटवाई। पुलिस ने सबसे पहले डुगडुगी पिटवाकर यह बताने का प्रयास किया कि अब इस अपराधी से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस ने आम जनता को यह भी आगाह किया कि काली कमाई से तैयार इसके घर की किसी तरह की खरीद फरोख्त न की जाय।
जब्त होगी सम्पत्ति

नगर कोतवाल ने बताया कि यह कार्यवाही जिलाधिकारी के निर्देश के बाद की जा रही है। आफताब जिलानी ने जो अपने आपराधिक कारनामों जो भी काला धन अर्जित किया है उस पर कार्यवाही की जा रही है। इसके अचल सम्पति पर निगरानी की जा रही है। नगरवासियो को डुग्गी के माध्यम से सूचित किया जा रहा है। ताकि लोग इस अपराधी के अचल सम्पति को न खरीद सके। उन्होंने कहा कि इसी तरह और अन्य अपराधियो के द्वारा खरीदे गए चल अचल सम्पति को खंगाला जा रहा है और जल्द ही कई लोगो पर कार्यवाही होगी। जिन्होंने काली कमाई से अचल संपत्ति बनाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो