scriptनशे के काले कारोबार की मण्डी बन गया है शहर | police arrested drug businessman in sultanpur | Patrika News

नशे के काले कारोबार की मण्डी बन गया है शहर

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 17, 2018 05:32:30 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

पुलिसिया छत्रछाया और ड्रग इंसपेक्टर के नकारेपन की वजह से पूरा शहर नशे के काले कारोबार की मण्डी बन गया है।

sp amit verma
सुलतानपुर. पुलिसिया छत्रछाया और ड्रग इंसपेक्टर के नकारेपन की वजह से पूरा शहर नशे के काले कारोबार की मण्डी बन गया है। जहां से स्मैक, हेरोइन,गांजा, चरस, तथा नशीली दवाएं खुलेआम बेंची जा रही है। नशे के काले कारोबार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पूरे शहर के नशे के काले कारोबारियों ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इस सम्बन्ध में बताते है कि नशे के कारोबारियों का नेटवर्क ऐसे ही इतना मजबूत, इतना सक्रिय नही है, इसके संचालन के पीछे पुलिस तंत्र का बेहद मजबूत हाथ है।
कर रहे नशे का कारोबार

नशे के काले कारोबार से जुड़े सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पूरे शहर में मादक पदार्थो की बिक्री में नेशनल सिनेमा रोड, कृष्णा गेस्ट हाउस के पास से बड़े पैमाने पर नशे के कारोबार का संचालन हो रहा है। इसके अलावा शहर के बीचों-बीच बढैयाबीर मन्दिर के पास से भी नशे के कारोबार का नेटवर्क संचालित हो रहा है। राहुल टाकीज (एचपी गैस) के पास से भी नशे का कारोबार शाहगंज पुलिस चैकी की निगहबानी में संचालित हो रहा है। सबसे आश्चर्य जनक तो यह है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बगल वाले पोस्ट ऑफिस चैराहे के आस-पास से भी नशे का अवैध धन्धा चल रहा है। यहां के बारे में सूत्रों का कहना है कि यहां से नये नशेड़ियों की खेप भी तैयार की जाती है। यहां नए-नए लोगों को धूम-धूमकर उन्हें बुलाकर पहले मुफ्त में नशा कराया जाता है, फिर दो-चार दिनों में वे स्वंय इनके ग्राहक बन बैठते हैं।
दाल-चावल की दुकानों से भी नशे का नेटवर्क संचालित

शहर में नशे के कारोबार संचालन की हालत यहां तक पहुंच चुकी है कि अब शहर में दाल-चावल की दुकानों से भी नशे का नेटवर्क संचालित किया जा रहा है। ऐसा नहीं है कि नशे के इस नेटवर्किग की जानकारी पुलिस को नहीं है, बल्कि इस काले कारोबार में वह कारोबारियों की सहयोगी व पार्टनर की भूमिका में खड़ी है।
दाल-चावल की दुकानों से नशे का कारोबार पुलिस की पहुंच से दूर नहीं, थाना कोतवाली नगर के ठीक बगल से चल रहा है। नशे के इस काले कारोबार का नेटवर्क इतना संगठित और मजबूत है कि इन काले कारोबारियों ने टेलर (कपड़ा सिलाई की दूकानों) से नशे का कारोबार करना शुरू कर दिया है। वह भी पुलिस पहुंच से दूर नही, बल्कि शाहगंज पुलिस चैकी के पास से यह कारोबार किया जा रहा है।
चेलों द्वारा स्मैक का धन्धा

कई जिलों में नशेड़ियों में अपनी पैठ रखने वाले थाना कोतवाली देहात के हरीपुर बनवा (लोहरामऊ) निवासी घंटा वाले बाबा के नाम से कुख्यात स्मैक का कारोबारी भी बडे़ पैमाने पर नशे का काला कारोबार कर रहा था, हांलाकि अब उसकी मौत हो चुकी है। लेकिन अब उसके चेलों द्वारा स्मैक का धन्धा किया जा रहा है। कहा तो यह भी जा रहा है कि यहां से संचालित हो रहे स्मैक के काले कारोबार का संचालन थाना कोतवाली देहात पुलिस के पार्टनशिप में हो रहा है।
शहर की दवा दुकानों से भी ड्रग इंसपेक्टर के सहयोग से बेची जा रही सेक्स व नशे की दवाइंया जो लोगों के लिये जानलेवा साबित हो सकती हैं। नशे के इन काले कारोबारियों का नेटवर्क संचालित होने में पुलिस का बड़ा रोल है। अब देखना दिलचस्प यह होगा कि पुलिस के सहयोग से चल रहे जिले मे नशे के काले कारोबारियों का मजबूत नेटवर्क एसपी अमित वर्मा तोड़ पाते है या नहीं।
एसपी अमित वर्मा ने बताया कि नशे के कारोबारियों पर हम बडी कार्यवाही करने वाले है। मेरी जानकारी में यह है कि शहर के कई स्थानों से नशे के काले कारोबार का संचालन हो रहा है । इस कारोबार के पीछे जिसका भी हाथ होगा उसके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो